टापर्स-घोटाले में बोर्ड अध्यक्ष लालकेश्वर से पूछताछ,शीघ्र होगा खुलासा

771
0
SHARE

SIT2

निशिकांत सिंह.पटना.टॉपर्स-घोटाला में एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस जांच में जुट गई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद से आज इस संबंध में पुलिस ने घंटों पूछताछ की.एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में गठित एसआई टी ने बिहार बोर्ड के कार्यालय में पहुंचकर बोर्ड अध्यक्ष से भी पूछताछ की. उनसे विभिन्न मुद्दों पर जानकारी लेने के साथ पुलिस ने वहां के सभी कंप्यूटर औऱ हार्ड डिस्क अपने कब्जे में ले लिया. इनकी जांच अब कंप्यूटर के विशेषज्ञों से कराई जाएगी.

उधर देर शाम को एसआईटी ने राजेंद्र नगर ब्वायज स्कूल में भी छापेमारी की. यहीं पर विशुन राय कॉलेज की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच हुई थी. बताया गया है कि मामले में गठित सीआईडी की टीम भी सहयोग कर रहीं है. फारेंसिक औऱ हेड राइटिंग एक्सपर्ट की पूरे मामले की जांच में मदद ली जा रही है. इस मामले की जांच के लिए चार अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. जिसका नेतृत्व डीएसपी के स्तर के अधिकारी कर रहें है. मंगलवार को पुलिस टीम के बोर्ड के दफ्तर पहुंचकर कंप्यूटर जब्त करने से हडकंप की मचा हुआ है.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में मुख्यमंत्री के निर्देश पर सोमवार की आधी रात को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इसके बाद से जांच तेज हो गई. है. डीजीपी ने इस संबंध में बताया कि सीआईडी के पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों को भी लगाया गया है. फारेंसिक और हैंडराईटिंग विशेषज्ञों को भी इस टीम में शामिल किया गया है.

राजेंद्र नगर हाई स्कूल में भी पुलिस ने छापेमारी की है. वहीं पर विशुन राय कॉलेज की कॉपियों की जांच हुई थी. पुलिस सेंटर सुपरिटेंडेंट से लेकर अन्य लोगों से पूछताछ करेंगी जिससे कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती है.

 

LEAVE A REPLY