नीतीश कुमार एवं बाबूलाल मरांडी की मुलाकात में क्या हुआ निर्णय ?

788
0
SHARE

ebbfc689-a759-4c05-8c48-37a15ad866ac

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झारखण्ड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने औपचारिक मुलाकात की.मरांडी के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने झारखंड राज्य में पूर्ववर्ती बिहार के जो जिले चले गये हैं, उस जिले से संबंधित राजस्व ग्रामों के कैडस्ट्रल/रिविजनल मानचित्रों की मूल प्रतियों को झारखण्ड राज्य को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया.

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुयी. मरांडी द्वारा अनुरोध किया गया कि पूर्ववर्ती बिहार राज्य के जो जिले झारखण्ड राज्य में चले गये हैं, उन जिलों से संबंधित कैडस्ट्रल एवं रिविजनल सर्वेक्षण मानचित्रों को झारखण्ड राज्य को स्थानांतरित किया जाय. उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे स्थानांतरित करने का निर्णय लिया. दोनों नेताओं ने आशा व्यक्त की कि इसी भावना से दोनों राज्यों के बीच अन्य लंबित मुद्दों को भी सुलझाया जा सकेगा.

बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के अलावे विकास आयुक्त शिशिर कुमार सिन्हा, प्रधान सचिव राजस्व एवं भूमि सुधार ब्यासजी, मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा एवं मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY