कुलपति के आवास में घुसने का प्रयास करनेवाले छात्रों पर गार्ड ने चलाई गोली

893
0
SHARE

13266120_1174246099276462_5022527181717493071_n

संवाददाता.पटना.पटना विश्वविद्यालय परिसर में कुलपति आवास के सामने सरकारी निजी गार्ड ने अचानक छात्रों पर फायरिंग कर दी. फायरिंग के बाद गार्ड ने वहां छात्रों पर लाठियां भी बरसाई. इसकी जद में वहां मौजूद मीडियाकर्मी भी आ गए. गोलियां छात्रों के आसपास से निकल गई. अन्यथा स्थिति विस्फोटक हो सकती थी. गार्ड ने छात्रों को गाली देते हुए गोलियां चलाई.

जानकारी के अनुसार कला महाविद्यालय के आठ छात्रों को प्रचार्य की अनुशंसा पर कुलपति ने निलंबित कर दिया है. इसके विरोध में छात्र महाविद्यालय परिसर में 15 दिनों से अनशन पर है. इसी मामले में आज एआईएसएफ व आईसा आदि छात्र संगठनों से जुडे छात्र कुलपति आवास के सामने प्रदर्शन करने पहुंचे थे.

वहां प्रदर्शन कर रहें छात्रों ने कुलपति आवास में घुसने का प्रयास किया तो कुलपति के सरकारी व निजी गार्ड ने फायरिंग कर दी. इसके बाद गार्ड छात्रों को दौड़ा दौड़ा कर पीटने लगे. हमले में कई छात्रों को लाठी से गंभीर चोटें आई है. इस घटना को कवर कर रहें मीडियाकर्मी पर भी गार्ड की लाठियां बरसी. इसमें कई पत्रकार घायल हो गए.

घटना के बाद तनाव का माहौल है. प्रदर्शनकारी छात्र गार्ड की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े है. डीएसपी मौके पर पहुंच चुके है.

SHARE
Previous articleजयललिता ने लगातार दूसरी बार ली मुख्यमंत्री की शपथ
Next articleविधायक राजबल्लभ के गांव में,वोट देना महंगा पड़ा एक जाति विशेष को
सन् 1980 से पत्रकारिता. 1985 से विभिन्न अखबारों एवं पत्रिकाओं में विभिन्न पदों पर कार्यानुभव. बहुचर्चित चारा घोटाला सहित कई घोटाला पर एक्सक्लुसिव रिपोर्ट, चारा घोटाला उजागर करने का विशेष श्रेय. ‘राजनीति गॉसिप’ और ‘दरबारनामा’ कॉलम से विशेष पहचान. ईटीवी बिहार के चर्चित कार्यक्रम ‘सुनो पाटलिपुत्र कैसे बदले बिहार’, साधना न्यूज और हमार टीवी के टीआरपी ओरियेंटेड कार्यक्रम ‘पड़ताल - कितना बदला बिहार’ के रिसर्च हेड और विभिन्न चैनलों के लिए पॉलिटिकल पैनलिस्ट. संपर्क – 09431033460

LEAVE A REPLY