राज्य में हत्याओं का सिलसिला तेज,विपक्ष हुआ हमलावार

869
0
SHARE

13118910_570896646414642_3068958858387605809_n

निशिकांत सिंह.पटना. राज्य में लगातार हत्याओं का दौर जारी है. राज्य के हर कोने में कहीं न कहीं हत्या लूट रंगदारी और छिनैती की घटनाएं हो रहीं है. मुख्यमंत्री कहते है कि शराबबंदी के बाद राज्य में अमन का माहौल है. लेकिन राज्य में जो कुछ हो रहा है यह सराकर के सुशासन के दावों का पोल खोल रहीं है. पिछले 5 दिनों में बिहार में  जो 4 हत्याए ऐसी हुई उनमें सभी  छात्र है. वैसे ह्त्या और भी हुई है लेकिन जिस चार ह्त्या की बात कर रहा हूं वह बेहद निर्ममता से 4 छात्रो को मौत के घाट उतारा गया.
पहली वारदात नालन्दा के एकंगरसराय में जब अपहरण कर राइस मिल के मालिक के बेटे छात्र ऋतिक राज की अपराधियो ने पिट पिट कर हत्या कर दी. दूसरा कल मोतिहारी में हुआ , छतौनी थाना के बरियारपुर में अगवा छात्र निरंजन उर्फ़ राजा बाबू की अपराधियो ने नृशंस हत्या कर शव के नाले में फेक दिया. तीसरा गया में कल देर रात सिर्फ गाडी को साइड देने में हुई देरी के कारण गोली मार कर छात्र की हत्या कर दी गई. एक और युवक की हत्या आज पटना जिले के पिपरा के उफरॉल में हुआ , जहाँ परसा का रहने वाला विकास नामक युवक का गला काट कर हत्या कर दिया .

गया में हुई बारहवीं छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केरल घूम रहे हैं और बिहार में उनके दल की एक एमएलसी का बेटा महज ओवरटेक करने पर एक युवक की हत्या कर कानून के राज के तमाम दावों की धज्जियां उड़ा देता है. इसके पहले भी सत्ताधारी दल के दर्जन भर से ज्यादा विधायक अपनी दबंगई से नीतीश कुमार के कथित सुशासन को ठेंगा दिखा चुके हैं.

मोदी ने पूछा है कि मुख्यमंत्री बतायें कि राजद नेता बिन्दी यादव जो क्राइम कंट्रोल एक्ट में जेल जा चुका है, जिस पर नक्सलियों को हथियार आपूर्ति करने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा है तथा जो दर्जनों आपराधिक मामलों का अभियुक्त है को सुरक्षा गार्ड किस आधार पर दिया गया? हत्यारोपित युवक रॉकी यादव को रिवाल्वर का लाइसेंस क्यों दिया गया? एक एमएलसी के पास एक करोड़ की लैंड रोवर गाड़ी कहां से आ गई? घटना के 24 घंटे बाद भी मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी क्यों नहीं हो पाई है?

बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य पूरी तरह से जल रहा है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश भ्रमण कर रहे हैं. राज्य में कानून का राज खत्म हो चुका है, उसकी जगह पर अब अपराधियों का आतंक कायम हो चुका है. गया में आदित्य राज की हुई हत्या इसका ज्लवंत मामला है. महनार के भाजपा विधायक अच्युतानंद को धमकी मिली. एकगंसराय नालंदा के ऋतिक राज का अपहरण का उसकी हत्या कर दी गयी. राज्य के अंदर अपराधियों के आगे सरकार पूरी तरह से नतमस्तक खड़ी है. एक तरफ पूरे राज्य में अगलगी की घटनाएं हो रहीं हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री भारत भ्रमण कर रहे हैं.

डा. कुमार ने कहा कि गया विधान पार्षद मनोरमा देवी जो जदयू में हैं, उनके बेटे ने आदित्य राज की हत्या की। जदयू सत्ताधारी दल हैं, क्या सरकार मनोरमा देवी के बेटे को गिरफ्तार कर सजा दिलवायेगी या उसे बचायेगी ?  इसी महीने के 4 तारीख को भाजपा पूर्व विधायक के रास्ते में हमला किया गया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में सत्ताधारी दल एवं उनके परिवार के लोगों द्वारा किये जा रहें जघन्य अपराध हत्या को रोकने में मुख्यमंत्री पुरी तरह से असफल साबित हो रहें है. कल देर रात में जिस प्रकार से गया विधान परिषद मनोरमा देवी के पुत्र के द्वारा व्यवसायी परिवार के युवा आदित्य की हत्या की गई यह घटना नीतीश कुमार के गाल पर तमाचा है. सत्ताधारी गठबंधन दलों के बीच में आपस में प्रतिस्पर्धा हो गई है कि किनके विधायक कितना अपराध करते है. जिसमें जदयू के विधायक राजद –कांग्रेस के विधायक से आगे निकल चुके है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यदि सत्ताधारी दल के विधायक एवं परिवारों के द्वारा किये जा रहें अपराध को रोक पा रहे है तो बिहार के अपराधियों को कैसे रोक पायेंगे.

लोक जनशक्ति पार्टी के केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि बिहार अब 1990 के दशक में वापस जा रहा है और बिहार में जंगल राज पार्ट- 2 कि स्थिति और भी भयावह है। सरकार अपराध पर नियंत्रण में पुरी तरह से विफल हो गई है. अपराधियों का मनोबल चरम पर है सरकार और सरकार के सहयोगी लोग के कारनामों से आम जनता का विष्वास इस सरकार से उठ गया है. बिहार में हत्या, लूट, अपरहण, बलात्कार, गैंग रेप कि घटनाऐं तो प्रतिदिन हो हीं रही है. बिहार सरकार का प्रशासनिक तंत्र इस पर नियंत्रण करने में पुरी तरह से विफल है.

इस बीच राज्य सरकार ने गया मर्डर केश की जांच का आदेश दे दिया है. वहां के डीआईजी के द्वारा जांच की जांच में लगाया गया है. इसके अलावे एसओजी को भी जांच में लगाया गया है. उधर एडीजी ने रॉकी की गिरफ्तारी नहीं होने पर कुर्की का भी आदेश दिया है.

इसी बीच हिन्दुस्तान अवामी मोर्चा छात्र संघ ने कल गया बंद का एलान किया है.

 

LEAVE A REPLY