गिफ्ट पर नोंक-झोंक,भाजपा विधायकों ने कहा लौटाएंगे,जदयू ने कहा ड्रामा

1990
0
SHARE

bp1488967-large

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार विधानमंडल में शिक्षा विभाग द्वारा मंहगें गिफ्ट बांटे जाने और मीडिया में यह खबर प्रमुखता से दिखाये जाने के बाद अब भाजपा- जदयू आमने सामने हो गई है.भाजपा विधायक गिफ्ट लौटाने की बात कर रहें है तो वहीं जदयू ने इसे नया ड्रामा बता रहा है. भाजपा के  विधायकों के गिफ्ट लौटाने की घोषणा पर जदयू मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सुशील मोदी को अब उपयोगी समान मिलने पर चुभने लगी है.

मालूम हो कि हर वर्ष बजट सत्र के दौरान संबंधित विभागों के द्वारा विधायको को मंहगे गिफ्ट मिलते रहे हैं. इस बार शिक्षा विभाग के द्वारा ब्रांडेड कंपनी का माईक्रो ओवन दिया गया है. जो काफी मंहगा है. राज्य में शिक्षकों का वेतन छः महिने से नहीं मिला है और विधायकों को विभाग द्वारा माईक्रो ओवेन देने पर ईलेक्ट्रानिक मीडिया द्वारा बार बार दिखाये जाने के बाद  भाजपा के सुशील मोदी ,मंगल पांडेय एवं प्रेम कुमार ने गिफ्ट लौटाने की घोषणा की है.

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पाण्डेय हाल में विधान मंडल में विभिन्न विभागों की ओर से दिए गए महंगे गिफ्ट को वापस करेंगे. मोदी ने कहा हैं कि काफी समय से विधान मंडल सदस्यों को सरकार के विभिन्न विभागों की ओर से गिफ्ट देने की परम्परा रही है, मगर जहां चार लाख से ज्यादा शिक्षक पिछले चार महीने से वेतन से वंचित है, संविदाकर्मियों को आज तक नियमित नहीं किया जा सका है, ऐसे में गिफ्ट बांटने की जगह सरकार को शिक्षकों को वेतन देने की व्यवस्था करनी चाहिए. मुख्यमंत्री को विभागों द्वारा महंगे गिफ्ट देने की परंपरा को रोकने की पहल करनी चाहिए.

इस मुद्दे पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सुशील मोदी आज माईक्रो ओवन लौटाने की बात कर रहे है , जो पूरी तरह से उनके अहंकार को दर्शाता है.  हर विभाग के तरफ से बजट पेश होने के बाद एक गिफ्ट देने की परंपरा आज की नही है पहले की है , जो हर बजट सत्र में होता है . शिक्षा विभाग ने इस बार एक उपयोगी सामान गिफ्ट दिया है तो सुशील मोदी को चुभने लगा. क्योंकि सुशील मोदी को अच्छे कामों से तो तकलीफ़ होती ही है. आज उनको शिक्षकों के वेतन की याद आ रही है तो सुशील मोदी को उस समय शिक्षकों के वेतन की याद क्यों नही आयी थी जब 25 -25 हजार के मोबाईल फोन , हजारों रुपये की घडियां, महंगे बैग, अटैचियां,  महंगे पेन दिए जाते थे तो वो चुप – चाप रख लेते थे. सुशील मोदी आज माईक्रो ओवन लौटा रहे है तो उनको वो बाकी गिफ्ट भी लौटा देना चाहिए जो उन्होने पहले लिए है . सुशील मोदी एक ऐसे व्यक्तित्व में ढल चुके है जो दुखियों का प्रतीक होता है .

 

 

 

LEAVE A REPLY