अडाणी ग्रुप को सस्ती जमीन दिलाने के मामले पर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

2095
0
SHARE

vidhansabha_1447365468

संवाददाता.रांची.झारखंड विधानसभा में अडाणी ग्रुप को संथालपरगना में सस्ते दर पर जमीन दिलाने का सरकार पर आरोप लगाते हुए विपक्ष ने जमकर हंगामा किया.सीएम रघुवर दास ने कहा कि इस मामले में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाई गई है जो संथालपरगना में किसानों और भूमि मालिकों से बात करेगी. इसके बाद कीमत तय की जाएगी. विपक्ष ने इस कमिटी की बात मानने से इंकार कर दिया.

गुरुवार को सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी विधायक वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे. इस हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी. सदन की कार्रवाई शुरू होने पर सीएम रघुवर दास ने कहा कि फिलहाल जमीन की तय दर को स्थगित कर दिया गया है. इस मामले में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाई गई है, जो संथालपरगना में जाकर किसानों और भूमि मालिकों से बात करेगी. इसके बाद  ही कीमत तय की जाएगी. वहीं, विपक्ष ने कहा कि कमिटी आई वॉश है. इसमें वही लोग शामिल है जो नया नियमावली बनाए हैं. इस कमेटी की बात हम नहीं मानंगे. इस नियमावली को तत्काल रद्द किया जाए और पुराने को ही लागू करें. नहीं तो सदन से लेकर संथाल तक उग्र आंदोलन होगा.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने स्पष्ट रूप से कहा था कि इस मामले में जब तक संशोधन विधेयक नहीं लाया जाएगा, सदन की कार्रवाई नहीं चलने दी जाएगी. झाविमो, कांग्रेस और झामुमो ने गुरुवार को विधानसभा में आरोप लगाया कि अडाणी ग्रुप को संथालपरगना में सस्ते दर पर जमीन दिलाने में अरबों रुपए का लेन-देन हुआ है.

LEAVE A REPLY