बिहार में राष्ट्रपति शासन की जरुरत,गृहमंत्री को लोजपा ने सौंपा है ज्ञापन-चिराग पासवान

2186
0
SHARE

12721835_706873059449602_164593597_n

निशिकांत सिंह.पटना. लोजपा सांसद व संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान के अनुसार बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की जरूरत आ गई है. उन्होंने कहा कि इससे संबंधित ज्ञापन लोजपा द्वारा गृहमंत्री राजनाथ सिंह सौंपा जा चुका है. चिराग पासवान ने कहा कि राज्य के व्यापारी वर्ग, डाक्टर,एवं राजनीतिज्ञ अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है. जिस तरीके से राज्य के राजधानी पटना के कच्ची दरगाह में हमारे दल के नेता बृजनाथी सिंह की हत्या हुई उससे तो यही लगता है कि राज्य में कानून का राज कायम नहीं है.

लोजपा पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि जब से लालू प्रसाद के साथ नीतीशजी शासन चला रहे है उससे तो यही लगता है कि राज्य में अपराधियों का मनोबल बढ़ा है. उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा कि वो (उपमुख्यमंत्री) हमपर आरोप लगा रहें है कि हम बिहार को बदनाम कर रहें है, लेकिन राज्य का माहौल ही अब वैसा हो गया है तो कहना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बृजनाथी सिंह के घरवालों से संवेदना तक व्यक्त करने नहीं जा सके. जबकि तेजस्वी वहां से विधायक है और जब अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने में उन्हें दिक्कत आ रहीं है, संवेदना प्रकट नहीं कर सकते है, तो राज्य का विकास कैसे कर सकते है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जो अच्छे कार्य को करता है तो हमने सराहना भी की है. पटना मेट्रो का स्वागत करता हूं वहीं और स्वागत योग्य है लेकिन कानून व्यवस्था गिरा है इससे इंकार नहीं किया जा सकता. चिराग पासवान ने कहा कि हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान जी ने कहा था कि जनता ने नीतीश कुमार पर भरोसा किया है और जनता के भरोसा का सम्मान करते हुए लोजपा ने निर्णय लिया था कि वो छः महीने तक सरकार को कार्य करने का समय देंगे लेकिन सरकार को अभी ढ़ाई महीने ही हुए है और राज्य का कानून व्यवस्था का जो स्थिति है उससे तो यही लगता है कि अब खुद को बिहारी कहने पर शर्म की बात हो रहीं है.

चिराग पासवान ने कहा कि हम दूसरे राज्य में जाते है तो लोग पूछते है कि बिहार में लोग कैसे रह रहें है वहां का कानून व्यवस्था का हाल कैसा है. इन सवालों से घिर जाते है. बिहार की छवि धूमिल हो रही है. प्रेस वार्ता में लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपतिनाथ पारस, प्रधान महासचिव डा. सत्यानंद शर्मा, एवं बृजनाथी सिंह के पुत्र राकेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे. राकेश कुमार सिंह ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की.

 

LEAVE A REPLY