गंगा पर महासेतु का कार्य प्रारंभ,नीतीश ने कहा गांवों को बनाऐंगें स्मार्ट

810
0
SHARE

12647197_661201600684248_1692773563219023755_n

निशिकांत सिंह.

पटना. कच्ची दरगाह(पटना) से बिदुपुर (वैशाली) के बीच गंगा नदी पर बनने वाले छः लेन का पुल का कार्यारम्भ आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. इस मौके पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी उपस्थित थे. करीब पांच हजार करोड़ की राशि से बनने वाले यह पुल की लंबाई बीस किलोमीटर से अधिक है. इस पुल के निर्माण हो जाने से दक्षिण बिहार से उत्तर बिहार सीधे जुड़ जायेगा. लोगों को गांधी सेतु  आने जाने में जो कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है उससे निजात मिलेगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम काम करने पर विश्वास रखते है. हम काम करना जानते है और काम करते रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी पर फैसला मेरा अटल है और एक अप्रैल से पूरे बिहार में शराबबंदी लागू होगा. पहले चरण में देशी शराब बंद होगा . मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग स्मार्ट सिटी की बात करते है हम गांवों को स्मार्ट बनायेंगे.

इस अवसर पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि लोग शिलापट्ट पर मेरा नाम लिखने को कह रहे थे मैने मना कर दिया. मैने कहा कि तेजप्रताप का नाम लिखा जायेगा. लालू प्रसाद ने कहा कि मैने रेलवे को चमकाया और नीतीश बिहार को चमकाएंगे. लालू ने कहा कि पहले वाला पुल हाथी के दांत जैसा दिखाने वाला था. लालू प्रसाद यादव ने कच्ची दरगार से बिदुपुर-6-लेन गंगा ब्रिज के कार्यारम्भ में शिरकत की और कहा कि शिलान्यास का काम तो बहुत होता है. वास्तव में कार्य आरम्भ ही किसी काम की शुरूआत होती है. इस पुल का निर्माण डेवू (कोरिया) लार्सन एण्ड टूब्रो एवं उद्यम द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपनी आदत से बाज नहीं आते हैं. जनता द्वारा उन्हें रिजेक्ट कर दिये जाने के बाद भी अर्नगल बयानबाजी करते रहते हैं.

श्री प्रसाद ने राघोपुर की जनता को सैलुट करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों ने भारी मतों से तेजस्वी प्रसाद यादव को जिताया. इस क्षेत्र का वे भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने दियारा क्षेत्र में ईंट-सोलिंग की सड़कें बनाई थी और विकास की कई योजनाओं को पूरा किया था. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन की सरकार मजबुती से चलेगी. हम सबका पूरा साथ सरकार को है. सब मिलजुकर काम कर रहे हैं. 15 फरवरी के बाद बिहार के दौरे पर निकलेंगे.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने संकल्पों को पूरा करेगी. लोगों को स्वच्छ पीने का पानी नल से उपलब्ध करायेगी. उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार ने इंदिरा आवास में कटौती कर दिया है. बिहार के साथ भेदभाव किया जा रहा है. हर चीज में कटौती कर दी गई है. आज का भव्य कार्यारम्भ समारोह आयोजित करने के लिए बिहार सरकार पथ निर्माण विभाग एवं बिहार स्टेट रोड कारपोरेशन को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि इस पुल का निर्माण हो जाने से राघोपुर का दियारा क्षेत्र दूसरा पटना हो जायेगा. यहाँ की विकास से लोगों में खुशहाली आयेगी. उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी धन्यवाद दिया और कहा कि विपक्ष की सारी कोशीशें नाकाम होगी और हमारी एकता में कोई हिल-डोल होने वाला नहीं है.

LEAVE A REPLY