साल के पहले जनता दरबार में कई फरियादियों ने किया हंगामा

2277
0
SHARE

524acc65-8dc5-4059-bacf-35c9ee0f771a

निशिकांत सिंह.पटना. नीतीश कुमार की तीसरी पारी के पहले जनता दरबार में काफी संख्या में लोग पहुंचे और असंतुष्ट फरियादियों ने हंगामा भी किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  जनता के दरबार में लोगों की शिकायतें सुनकर आवश्यक आदेश देते रहे. लेकिन इस दौरान कई फरियादियों ने आज हंगामा किया. मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे से शाम को देर शाम तक तक लगातार जनता के फरियाद को सुनते रहें है एवं उनके शिकायत का निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों के पास भेजते रहें.

फरियाद लेकर आए मो. अब्दुल्ला जो कि शिवहर जिला के रहने वाले है. वे चौथी बार फरियाद लेकर जनता दरबार में पहुंचे थे. अबद्दुल्ला का कहना है कि इंदिरा अवास के लिए अब तक चार बार जनता दरबार में आ चुका हूं. लेकिन यहां आते है और यहां से फोन जाता है तो संबंधित अधिकारी कहता है कि आपको मुख्यमंत्री जी ही देंगे. इसी तरह का फरियाद वैशाली जिला के  कन्हैया का भी था. जो तीन बार जनता दरबार में आया और उसकी फरियाद के बाद फोन जाने पर संबंधित अधिकारी वहां पर नहीं सुन रहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में महिला ने हंगामा कर दी. नवादा की सीता देवी की  दो बच्चियां रागीनी व राजमनी वारसलीगंज से गायब है.दोनों के अपहरण को लेकर हंगमा कर दी.महिला सीता देवी फरियाद लेकर आई की उसके दो बेटियां का अपहरण 21 अगस्त को हो गया. जिसका किसी तरह का छानबीन नहीं हो पा रही है. महिला ने कहा कि मकान मालिक गोरेलाल यादव बार बार धमकी देता है कि तुझे भी उठा लेंगे. इस संबंध में डीजीपी पीके ठाकुर ने बताया कि महिला के साथ दिक्कत यह है कि बच्चियां गायब हुई है उनका फोटो इसके पास नहीं है. जो फोटो है वह देखने लायक नहीं है.

महिला का आरोप था कि वारसलीगंज के गौरक्षणी में गोरेलाल यादव के मकान में रहती है. पति भूंजा बेचता है. उसके घर के पास कुछ गुंडे आकर लड़कियों को धमकी देते थे. लेकिन जब कुछ दिनों के लिए समस्तीपुर गांव गया और लौटकर आया तो दोनों बच्चियां गायब थी. जब मकान मालिक से पूछा तो उसने कहा कि चुप ही रहों नहीं तो तुझे भी उठा लेंगे. हालांकि पीके ठाकुर ने कहा कि मामले की तहकीकात की जा रही है. लेकिन दिक्कत यह है कि इसके पास लड़कियों का तस्वीर ही नहीं है. तस्वीर जो है तीन चार साल कि थी तभी का उस तस्वीर पुराना होने के कारण ढ़ूंढंने में दिक्कत हो रहीं है. महिला जो कुछ लोगों का नाम ले रहीं थी कि उसने मेरे बच्चियों को गायब किया है उसपर डीजीपी ने कहा कि तहकीकात करवा रहें है.

आलमगंज के वकार ने अपने बेटे के अपहरण की कोई सुराग नहीं मिलने पर हंगामा किया. वकार का कहना था कि उसका बेटा को 2008 में अपहरण कर लिया गया जिसका किसी तरह की सुराग लगाने में पुलिस विफल हुई है. वकार ने कहा कि अबतक तीसरी बार मुख्यमंत्रत्री के जनता दरबार में अपनी फरियाद को लेकर आये है. बार बार कहा जाता है कि एसएसपी से मिल लिजिए लेकिन कुछ नहीं होता है वकार ने कहा कि आलमगंज बैंक कॉलोनी से उसका लड़का जब तीन साल का था तभी अपहर्ताओं ने उठा लिया था. लेकिन अभी तक पटना पुलिस बच्चा को ढूंढने में विफल साबित हुई है. इस संबंध में पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि मामला तो अभी हमारी नजर में आया है. इसे देखते है क्या हो पाता है. डिटेल को देखने के बाद ही कुछ कह पाएंगे.

आज के जनता दरबार में भू राजस्व , मद्य निषेद , गृह, एवं प्रशासनिक विभाग की शिकायतो को सुना गया. दरबार में  मद्द निषेद् मंत्री अब्दुल्ल जलील मस्तान, विभाग के प्रधान सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव, पूर्णिया के आयुक्त, मग्ध के आयुक्त, तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त, तथा पटना प्रमंडल के आयुक्त भी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY