सरकार दूकान खोलकर खुद बेचेगी अंग्रेजी शराब – उत्पाद मंत्री

2314
0
SHARE

b5ca817c-a1c9-4571-b788-e3d4c287d976

संवाददाता. पटना.बिहार में 700 शराब की दूकानें राज्य सरकार खोलेगी. उत्पाद व मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने कहा कि राज्य में अब नगर निगम एवं नगर परिषद क्षेत्र के चिन्हित शराब की दुकान पर ही शराब मिलंगी. यह प्रक्रिया 1अप्रैल से लागू हो जाएगी. वहां पर राज्य सरकार अपने कर्मचारियों के द्वारा लोगो को शराब का वितरण करेगी.

मंत्री ने कहा कि ऐसा इसलिए कर रहें है कि राज्य सरकार की शराब बंदी से संबंधित नीति है, उसका पूरी तरह से परिपालन किया जाएगा. पहले चरण में राज्य सरकार देशी शराब की दूकाने बंद कर रहीं है. और जो सरकारी अंग्रेजी शराब की दूकाने है उनका ठेका को समाप्त कर स्वयं राज्य सरकार बेचेगी और वो भी कुछ चिन्हित जगहों पर बेचा जाऐगा. लोगों को लिमिट मात्रा में ही शराब मिल पायेगी.

इस संबंध में विभाग के आयुक्त ने कहा कि किसी भी तरह की शिकायते अवकारी विभाग को मिलेगा कि वहां पर गलत तरीके से शराब बेची जा रहीं है तो तुरंत कार्यवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य की सीमावर्ती क्षेत्रों पर विशेष नजर रहेगी. खासकर यूपी बौर्डर, एवं झारखंड बोर्डर पर विभाग के अधिकारियों द्वारा विशेष चौकसी बरती जाएगी. मंत्री से जब पूछा गया कि अंग्रेजी शराब की दूकाने ठेका पर क्यों नहीं दी जा रहीं है तो कहा कि ठेका पर इसलिए नहीं दिया जा रहा है कि राज्य सरकार कभी भी पूर्णतः शराब बंदी लागू करेगी और यदि ठेका पर दिया रहेगा तो फिर बंद करने में दिक्कतें आयेगी और हो सकता है दुकानदार कोर्ट चला जाएगा और फिर मामला अधर में न लटक जाए. इसलिए राज्य सरकार चिन्हित जगहों पर शराब बेचने का फैसला लिया है.

LEAVE A REPLY