बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है- नरेन्द्र मोदी

169
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को तीन रैलियों को संबोधित किया।डिहरी,गया और भागलपुर की रैलियों में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि देश में हो रहे सभी अच्छे कार्यों में उन्हें खोंट नजर आता है चाहे वह धारा 307 का,तीन तलाक का,पाकिस्तान-चीन का हो या राममंदिर का। इसके साथ ही मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना संकट के बीच ये दुनिया का पहला बड़ा चुनाव है, इस दशक में बिहार का पहला चुनाव है। 90 के दशक में अराजकता के दलदल में धकेल दिया गया था, यहां कई साथी हैं जो पहली बार वोट डाल रहे हैं उन्हें उस वक्त का अंदाजा नहीं है।

गया में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मगही भाषा में कहा कि ‘हम ज्ञान और भूमि गया जी के प्रणाम करीत ही। यहां के हर जनता के पैर छूइत ही’ इसके बाद उन्होंने मंच पर उपस्थित सभी नेताओं का अभिनंदन किया।

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के युवा आज नया बिहार बनता देख रहे हैं, पहले इसकी कल्पना नहीं की जाती थी। ये वो दौर था जब लोग कोई गाड़ी नहीं खरीदते थे, ताकि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनकी कमाई का पता न चल जाए।ये वो दौर था जब एक शहर से दूसरे शहर में जाते वक्त ये पक्का नहीं रहता था कि उसी शहर पहुंचेंगे या बीच में किडनैप हो जाएंगे। ये वो दौर था जब बिजली संपन्न परिवारों के घर में होती थी, गरीब का घर दीए और ढिबरी के भरोसे रहता था।आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है।आज बिहार के हर गरीब के घर में बिजली का कनेक्शन है, उजाला है।

उन्होंने कहा कि आज बिहार में एनडीए गठबंधन के द्वारा जगह जगह पर इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, IIT, IIM जैसे संस्थान खोले जा रहे हैं। यहां बोधगया में भी IIM खुला है जिस पर सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।
वरना बिहार ने वो समय भी देखा है, जब यहां के बच्चे छोटे-छोटे स्कूलों के लिए तरस जाते थे।

उन्होंने जनता से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि एक बार फिर नीतीश जी की अगुवाई में यहां बेहतर तालमेल वाली सरकार बनने वाली हैं। आप भी तेजी से काम करने वाली सरकार बने इसके लिए आपका मतदान जरूर करें। आपका वोट इसलिए जरूरी है ताकि बिहार फिर से बीमार न पड़ जाए।

रोहतास जिले के डिहरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बिहार में का बा?’ का जवाब उसी अंदाज में दिया।शु​क्रवार को हजारों की संख्या में जुटे जन समूह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में सम्मान बा, स्वाभिमान बा। उन्होंने कहा— ”भारत के सम्मान बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बा बिहार, भारत के संस्कार बा बिहार?” इसके अलावा उन्होंने आत्मनिर्भर भारत अभियान का परचम भी बिहार को बतलाया।

मोदी ने बिहार में का बा का जवाब देने के अलावा लालू परिवार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। मोदी ने अपने अनोखे अंदाज में कहा कि एनडीए के 15 सालों के शासन के बीच के 18 माह में क्या—क्या हुआ, यह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के चलते नीतीश कुमार को काम करने का अवसर नहीं मिल पाया। बिहार के विकास के लिए नीतीश कुमार दस साल तक केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार से लड़ते रहे।

 

LEAVE A REPLY