गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन

429
0
SHARE

नई दिल्ली.गोवा के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया. वे 64 वर्ष के थे और लंबे समय से अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे. मनोहर पर्रिकर का इलाज उनके आवास पर चल रहा था. पिछले साल फरवरी में पर्रिकर को एडवांस्ड पैनक्रियाटिक कैंसर होने का पता चला था. इसके बाद वह न्यूयॉर्क, दिल्ली, मुंबई और गोवा के अस्पतालों में इलाज करवा चुके हैं. फिलहाल पणजी के पास स्थित उनके निजी आवास में ही डॉक्टरों की टीम उनका इलाज चल रहा था.राष्ट्रपति एवं प्रधान मंत्री सहित पक्ष विपक्ष के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.कल एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है.

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे अच्छे मित्र मनोहर पर्रिकर के असमय निधन से मैं बेहद दुखी हूं. वह सत्यनिष्ठा की मिसाल थे, जमीन से जुड़े हुए नेता थे. किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले आईआईटियन थे. भारत के महान सपूत समय से पहले हमें छोड़कर चले गए. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे मेरे प्रिय दोस्त.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘पर्रिकर ने पूरे एक साल एक गंभीर बीमारी से लड़ाई लड़ी. सभी पार्टी के नेता उनका सम्मान और उनकी तारीफ करते थे. वह गोवा के पसंदीदा लोगों में से एक थे. शोक के इस वक्त पर मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.

LEAVE A REPLY