प्रकृति संरक्षण के लिए बदल ली जीवन-शैली

178
0
SHARE

मुंबई.प्रकृति हमें कुछ अद्भुत पर सीमित संसाधन प्रदान करती है। इसलिए जागरूकता बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया जाता है। प्यार की लुका छुपी की कास्ट प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के लिए उनके रोजमर्रा के जीवन में कुछ प्रयास करते है।

अपर्णा दीक्षित को अपने चारों ओर हरियाली रखना पसंद है और वह उनकी देखभाल करना सुनिश्चित करती है । वह पेड़ पौधे लगाकर प्रकृति संरक्षण का दिन मनाती हैं।

एलन कपूर कागज बचाने के बारे में सोचते है और कागज को बचाने के प्रयास में लॉकडाउन के बाद अपने फोन पर उनकी स्क्रिप्ट पढ़ रहें है।प्लास्टिक की बोतलों के उपयोग से बचने के लिए, राहुल शर्मा यह सुनिश्चित करते हैं कि वह जहां भी जाए अपनी स्टील की बोतल साथ ले जाए । यह विशेष रूप से इस महामारी में पानी को गर्म रखने में भी मदद करता है।

इसके अलावा, टीम सूखे और गीले कचरे के पृथक्करण, दस्ताने और मास्क के निपटान को जिम्मेदारी से सुनिश्चित करती है और टिफिन और अन्य चीजों को ले जाने के लिए प्लास्टिक बैग और बक्से के उनके उपयोग को कम करती है।

हम उम्मीद करते है कि प्यार की लुका छुपी की टीम आपको पृथ्वी बचाने के लिए प्रेरित करती है और इस दुनिया को बेहतर बनाने की कोशिश करती है!प्यार की लुका छुपी में सृष्टि, सार्थक और अंगद के बीच एक दिलचस्प प्रेम त्रिकोण है।जानने के लिए दंगल टीवी पर शाम 7:00 बजे प्यार की लुका छुपी ज़रूर देखे।

LEAVE A REPLY