पेयजल संकट को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा,प्रश्नोत्तरकाल बाधित

2646
0
SHARE

20160315031352

संवाददाता.पटना. बिहार विधानसभा में आज विपक्ष ने राज्य में बढते पेयजल संकट और विधायक कोटा से चापाकल योजना समाप्त किये जाने के खिलाफ  विधान सभा में हंगामा किया और सदन के बाहर धरना दिया. विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने से पूर्व सदन के गेट पर पहले नारेबाजी की एवं जब सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई तो सदन के नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने मामले को उठाते हुए कहा कि राज्य में पानी को लेकर हाहाकार है और राज्य के मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री क्षेत्रिय प्राधिकार योजना से लगने वाली चापाकल योजना को समाप्त कर दिया.

इसपर विपक्ष सरकार से वक्तब्य की मांग करते हुए सदन के बेल में आ गया. और नारेबाजी करने लगे. शोर शराबा और नारेबाजी के बीच सदन की कार्यवाही करीब 25 मिनट तक चली. लेकिन मंत्री ने क्या जबाब दिया शोर शराबा होने के कारण कुछ सुनाई नहीं दिया. ज्यादा शोरशराबा और नारेबाजी के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर के भोजन तक दिन के दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

दो बजे सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई तो विपक्षी सदस्य अपनी मांग पर अड़े रहें और सदन की बेल में ही धरना पर बैठे रहे. और नारेबाजी करते रहे. शोर शराबा और नारेबाजी के बीच ही सदन में आज ग्रामीण विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, श्रम संसाधन विभाग का अनपुरक मांग से  बिना चर्चा कराए मांग पास हो गया.

LEAVE A REPLY