तेजप्रताप सहित तीन मंत्रियों की बर्खास्तगी की मांग

2003
0
SHARE

_DSC0045

संवाददाता.पटना.बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में आज भाजपा सहित राजग सदस्यों ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग के जरिये एएनएम की बहाली में पैरवी करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव सहित नीतीश कुमार मंत्रिमंडल से तीन मंत्रियों को बर्खास्त किये जाने की मांग की.

उधर,बिहार विधान परिषद स्थित अपने कक्ष में पत्रकारों से प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पिछले महीने आयोजित लिपिक संवर्ग की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही.

सुशील मोदी ने कहा कि तेजप्रताप यादव के ओएसडी है शंकर प्रसाद. शंकर प्रसाद के फोन से तेजप्रताप यादव ने पैरवी की. मंत्री किसी का पैरवी नहीं करता. मंत्री का यह कहना कि हमने पैरवी की है. सार्वजनिक जीवन में ऐसा होता है किसी को मना नहीं कर सकते है यह सामान्य प्रक्रिया नहीं है.मंत्री का कोई भी आग्रह आदेश होता है.

मोदी ने कहा कि इसकी जांच सीबीआई से होनी चाहिए. मुख्यमंत्री को पहल करनी चाहिए सीबीआई जांच की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव,आलोक मेहता, कृष्नंदन वर्मा की बर्खास्तगी होनी चाहिए.

विधानसभा का कार्यवाही आज जैसे ही प्रारंभ हुई विपक्ष वेल में आ गया और नारेबाजी करने लगा.काफी देर तक नारेबाजी होते रहा तथा प्रश्नकाल सही से नहीं चल पाया. विधानसभा अध्यक्ष बार बार सदस्यों को शुन्य काल में मामला उठाने को कह रहे थे लेकिन विपक्ष मानने को तैयार नहीं था और मंत्री को बर्खास्तगी पर अडिग था. उसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर के भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गई.

LEAVE A REPLY