जेल में शहाबुद्दीन से मंत्री की मुलाकत पर दोनों सदनों में हंगामा

2050
0
SHARE

242cc54e-a4f7-47e7-ac29-1c6d9846fcac

निशिकांत सिंह.पटना.जेल में बाहुबली व पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से नीतीश सरकार के एक मंत्री की मुलाकात पर बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ. विधानसभा में भोजनावकाश के पहले का समय हंगामा के कारण बाधित रहा तो विधानपरिषद् में शुन्यकाल के दौरान इसी मुद्दे पर हंगामा हुआ. विधानसभा में विपक्ष मंत्री के इस्तीफे की मांग की.

आज जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही आरंभ हुई विपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार खड़े हो गए एवं सिवान में राज्य सरकार के मंत्री द्वारा पूर्व सांसद से मुलाकात करने के मुद्दे पर मंत्री से इस्तीफा की मांग की. भाजपा के सभी विधायक एक तरफ बेल में थे और दूसरी तरफ प्रेम कुमार अध्यक्ष से इसपर सरकार की वक्तब्य की मांग कर रहें थे. लेकिन करीब बीस मिनट तक शोर शराबा एवं नारेबाजी के बाद अध्यक्ष ने भोजनावकाश तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

विधानपरिषद् में शहाबुद्दीन के मामले पर मंगल पांडेय द्वारा कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया गया जिसे नामंजूर कर दिया गया. विपक्षी सदस्य बेल में आ गए. इसपर सभापति अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि पहले आपलोग मेरी बात को सुने, उन्होंने सुशील कुमार मोदी से आग्रह किया कि प्रश्नोत्तर काल बाधित न करें और जो सरकार कह रहीं है उसे सुनने का कष्ट करें. संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने विपक्षी दलों से कहा कि सदन में जब प्रश्न आता है उसका जबाब कितना मेहनत से तैयार किया जाता है एक सप्ताह तक संबंधित विभाग अधिकारी जबाब तैयार करने में अपना समय देते है और आपलोग बाधित कर देते है. आपलोग नियमानुसार मामला को उठाइए सरकार जबाब देगी. इसपर विपक्ष के सभी सदस्य अपनी सीटों पर बैठ गए और प्रश्नोत्तर काल चलने दिया.

बाद में विधानपरिषद में अपने कक्ष में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दोनों सदनों में भाजपा ने जोर शोर से मामले को उठाया है. जो मर्डर है कई केशों में उसको सजा हुई है उन्हें राजद ने अभी तक निष्कासित तक नहीं किया गया है. और इनके मंत्री सजायाप्ता मुजरिम के साथ जेल में दरबार लगाते है. यह दोनों कैसे हो सकता है. और उन्हीं की पार्टी के एक मंत्री जाता है और जेल मैन्यूल का खुल्लम खुल्ला उलंघन करता है.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कल राजद सुप्रीमों का बयान देखा इससे दुःख पहुंचा किस तरह से वो सजायाप्ता मुजरिम को सपोर्ट कर रहें थे. पूरी सरकार शहाबुद्दीन के केश को कमजोर करने में जुटी है. मंत्री द्वारा मुलाकात करने से अपराधियों के हौसले बुलंद हुई है. कल ही शहाबुद्दीन के शुटर अपराईन मियां से गोपालगंज में एके 56 पकडाया. यह तब हुआ जब एक तरफ मंत्री जेल में मुलाकात कर रहें थे वहीं दूसरी तरफ उनके शुटर पुलिसवालों पर फायरिंग कर रहे थे लेकिन पुलिस ने फायरिंग नहीं की और जाने दिया लेकिन जब पुलिस ने खदेडने लगा तो भागने के क्रम में राईफल गिर गया.

इससे पहले विपक्षी दल द्वारा सदन की कार्यवाही से पूर्व मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया गया एवं मंत्री की बर्खास्ती की मांग को लेकर नारेबाजी की.

LEAVE A REPLY