उत्तर भारत में भूकंप के झटके,केन्द्र अफगानिस्तान,तीव्रता 6.8

2188
0
SHARE

Earthquake (1)

नई दिल्ली.दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में रविवार को शाम 4बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है. एनसीआर, श्रीनगर और चंडीगढ़ सहित पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, भूकंप का केन्द्र- हिन्दुकुश, अफगानिस्तान, रिक्टर पैमाने पर 6.8 तीव्रता का भूकंप था.प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर भारत के कई शहरों में इस तरह के झटके रूक-कर महसूस किये जा रहे हैं. उधर भारत से बाहर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप की खबर मिलते ही लोग घरों से बाहर निकल आये. इस झटके से होने वाले नुकसान का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

ऐहतियात के तौर पर दिल्ली मेट्रो का परिचालन रोक दिया गया है. झटके महसूस करते ही लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकाल आए. लोगों में दहशत का माहौल है.

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और गुजरात में महसूस किए गए झटके.

पाकिस्तान के कई हिस्सों में भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए. घबराए हुए लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. राजधानी इस्लामाबाद समेत लाहौर और पेशावर में झटके महसूस किए गए. अभी तक किसी भी तरह की जान-माल की हानि की कोई खबर नहीं है

LEAVE A REPLY