18 -19 जनवरी को जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री श्री चौबे

94
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री 18 एवं 19 जनवरी को जम्मू कश्मीर की यात्रा पर होंगे। इस दौरान वे सांबा जम्मू में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।  अपने दौरे के क्रम में केंद्रीय मंत्री श्री चौबे दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करेंगे और नई योजनाओं की शुरूआत करेंगे। इसके साथ यहाँ के एम्स के कार्य प्रगति से भी अवगत होंगे। अधिकारियों के साथ बैठक कर एनएचएम की समीक्षा करेंगे।

ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष पहल पर केंद्र सरकार के दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के विकास को ध्यान में रखकर  केंद्र सरकार के 36 मंत्री 18 से 25 जनवरी के बीच जम्मू और कश्मीर के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे। इसी क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे 18 एवं 19 को जम्मू एवं कश्मीर में रहेंगे।

श्री चौबे ने इस संबंध में बताया कि दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में विकास की नई धारा बहाने के उद्देश्य से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार उनका संकल्पित होकर काम कर रही है इसलिए विभिन्न मंत्रालयों के 36 केंद्रीय मंत्रियों को विकास कार्यों की समीक्षा और उसके उचित कार्यान्वयन हेतु भेजा जा रहा है।  18 और 19 जनवरी को स्वयं सारे कार्यों की  समीक्षा हेतु बैठक कर उनके उचित कार्यान्वयन की व्यवस्था और नई योजनाओं यह शुरुआत करूंगा।

नागरिकता संसोधन कानून पर आयोजित सभा को संबोधित करेंगे श्री चौबे——

इस दौरान कश्मीर में नागरिकता संशोधन कानून पर एक सभा का आयोजन किया जाएगा जिसको केंद्रीय मंत्री श्री चौबे मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करेंगे। इसके समर्थन में श्री चौबे इस  कानून के सकारात्मक तकनीकी बातों को बताते हुए इसकी आवश्यकता के बारे में लोगों को जानकारी देंगे। साथ ही विपक्ष द्वारा इस मामले पर बेवजह फैलाए जा रहे अफवाहों से भी लोगों को अवगत घर आएंगे।

 

 

LEAVE A REPLY