फरवरी में रिलीज होगी फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला 2’

101
0
SHARE

संवाददाता.पटना. भोजपुरी सिनेमा को कंटीन्‍यूटी में लाने वाले निर्देशक अजय सिन्‍हा की मोस्‍ट अवेटेड फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला 2’ फरवरी महीने में रिलीज होगी, उससे पहले गुरूवार को पटना में फिल्‍म को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें पत्रकारों से बातचीत करते हुए फिल्‍म के निर्माता – निर्देशक अजय सिन्‍हा ने कहा कि 15 साल पहले मैंने ससुरा बड़ा पइसावाला से अनवरत चल रही एक यात्रा की शुरूआत की थी। उसी का पार्ट 2 बनाने की कोशिश की है।

उन्होंने बताया कि इसके पीछे की वजह ये है कि मैं इस सिनेमा से एक्‍टर एक्‍सेस सिनेमा को लाने को कोशिश कर रहा हूं। यह एक खूबसूरत प्रेम कहानी है। फिल्‍म सबों को आश्‍चर्यचकित करेगी और दर्शकों को बेहद पसंद आयेगी।

उन्‍होंने बताया कि मेरा एक कैलकुलेशन था कि 10 साल तक भोजपुरी फोक सिंगर के आवक को कोई रोक नहीं सकता है। 10 से 15 साल में एक ढ़लान होगी, जिसमें फोक सिंगर रूकेंगे। 15 से 20 साल ओपेन स्‍पेश होगा एक्‍टर्स के लिए। अगर ऐसा होता है तो मैं सबसे ज्‍यादा खुश होने वालों में हाउंगा। यह फिल्‍म शायद माध्‍यम बने एक्‍टर एक्‍सेस सिनेमा को लाने की। जबतक एक्‍टर एक्‍सेस सिनेमा आयेगी नहीं, तब तक एक्‍सपेरिमेंट नहीं होगा। जब एक्‍टर आयेंगे, जो अभिनय के ऊंचाईयों को समझते हैं। वो जब आयेंगे तो भोजपुरी सिनेमा और समृद्ध होगी।

अजय सिन्‍हा ने पहले और दूसरे पार्ट के कास्‍ट को लेकर कहा कि पहले पार्ट में फोक सिंगर का प्रजेंटेशन ज्‍यादा मिला और यहां एक अभिनय की क्षमता ज्‍यादा मिली। उन्‍होंने कहा कि पैसा के लिए मैं सिनेमा नहीं बनाता न मेरी ये कभी कोशिश न रही है। मेरा मानना है कि ट्रेड में एक्‍टर एक्‍सेस को लाना बहुत जरूरी है। उन्‍होंने अश्‍लीलता पर कहा कि ग्‍लैमर और वलगेरिटी के अंतर को समझ नहीं पा रहे हैं। अगर ये निर्धारण लोग खुद से भी कर ले तो चीजें अच्‍छी हो सकती है। उन्‍होंने सेंसर बोर्ड की चर्चा करते हुए कहा कि बोर्ड ने भी फिल्‍म को सराहा। संतोष श्रीवास्‍तव ने भी पत्रकारों से बात की और कहा कि फिल्‍म में वे बड़े भाई का किरदार किया है। हमारी टीम ससुरा बड़ा पइसावाला के पहले पार्ट के हीरो के लिए दिल्‍ली चुनाव में प्रचार को उतरेंगे। उन्‍होंने कास्टिंग को लेकर कहा कि कंसेप्‍ट के अनुसार काफी लोगों का ऑडिशन हुआ।     फिल्‍म में अथर्व सिंह और नेहा प्रकाश के साथ संतोष श्रीवास्तव, शिवम सिंह, दिवाकर श्रीवास्तव व प्रशांत रागिनी आदि प्रमुख भूमिका में है।  फिल्म की पटकथा संवाद लीला सिन्हा और अजय सिन्हा ने लिखा है। गीत और संगीत विनय बिहारी का है। पीआरओ रंजन सिन्‍हा हैं। छायांकन मनीष के व्यास, मारधाड़ प्रदीप खड़का, नृत्य अशोक सागर का है। फिल्‍म का लेकर अजय सिन्‍हा ने कहा कि मेरे लिए सिनेमा पूजा है और दर्शक मेरे भगवान हैं। यही वजह है कि मैंने एक बार फिर से प्रयोग करते हुए ‘ससुरा बड़ा पैसा वाला 2’ बनाया है।

 

LEAVE A REPLY