नया भारत दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देना जानता है-अश्विनी कुमार चौबे

172
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में है। यह नया भारत है। दोस्ती निभाना जानता है, अगर कोई आंख दिखाने का काम करता है तो मुंह तोड़ जवाब भी देता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे बिहार जन संवाद कार्यक्रम के तहत बेगूसराय में आयोजित वर्चुअल रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देशवासियों एवं सेना का मनोबल तोड़ने का काम किया है। आज कांग्रेस के बड़े नेता चीन को खुश करने वाला बयान देते हैं। देश की जनता सब कुछ देख और समझ रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने कोविड-19 के विरुद्ध जंग को बेहतरीन ढंग से लड़ने का काम किया है। आज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने का दर 59% हो गया है। इसमें निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। देशवासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। जो केंद्र और राज्य सरकार का दिशानिर्देश है। उसका अनुशासन संयम एवं धैर्य से पालन करना है। जैसा प्रधानमंत्री जी ने कहा है जान भी जहान भी। हमें अपने देश के लिए अपने लिए, अपने परिवार जनों के लिए सतर्कता बरतते हुए कोरोना के विरुद्ध जंग को जीतना है। कोरोना के संक्रमण काल में आर्थिक जगत को गति देने के लिए आत्मनिर्भर भारत पैकेज की घोषणा की।  उसे धरातल पर तेजी से उतारा जा रहा है। बिहार को इससे काफी फायदा मिलेगा। बिहार के 11 जिलों में मखाना उद्योग को नई गति मिलेगी। इस क्षेत्र में रोजगार का सृजन होगा। प्रधानमंत्री जी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत बिहार से की है। इस अभियान के अंतर्गत बिहार के 32 जिलों को शामिल किया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि कांग्रेस एवं राजद ने हमेशा भ्रष्टाचार, जातिवाद और परिवारवाद को बढ़ाने का काम किया है। इस मामले में वे एक दूसरे के मौसेरे भाई हैं। इन पार्टियों का विकास से कोई लेना-देना नहीं। भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा लोक कल्याण, लोक जागरण, लोक सेवा को सर्वोपरि माना। सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास हमारा मूल मंत्र है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 6 साल में देश ने हर क्षेत्र में सर्वांगीण विकास किया है। मोदी 2.0 के पहले 1 साल में ऐतिहासिक कार्य हुए। जो जनता के सामने है। केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि केंद्र सरकार के कार्य योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करें। देश की सुरक्षा का मामला हो या कोविड-19 के विरुद्ध जंग किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी गई है। आगामी विधानसभा चुनाव में  निश्चित तौर पर दो तिहाई बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी।

 

 

LEAVE A REPLY