भारत किसी से डरता,मजबूत हाथों में देश का नेतृत्व-अश्विनी चौबे

165
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। मां बेटे बेटी की यह पार्टी सैनिकों का मनोबल गिराने का काम कर रही है। लद्दाख में सैनिकों ने चीन को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया। बिहार रेजीमेंट के जवानों की शौर्य की गाथा पूरी दुनिया  बता रही है। सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भारत किसी से डरता नहीं है। अगर कोई देश की ओर आंख उठाने का काम करता है तो मुंह तोड़ जवाब मिलता है। यह नया भारत है। आज देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे बिहार जन संवाद कार्यक्रम के तहत बक्सर विधानसभा क्षेत्र की जनता एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कांग्रेस नेताओं से पूछा कि पहले कांग्रेसी यह बताएं कि कांग्रेसी और चीन के बीच क्या गुप्त संबंध है। जब जब चीन के साथ तनाव जैसा माहौल होता है। वे चीन का मनोबल बढ़ाने का बयान क्यों देते हैं। कांग्रेस की सरकार ने हजारों किलोमीटर भारत माता की जमीन चीन को दे दी। आखिर कांग्रेस ने यह जमीन क्यों दी,  किसी के नौनिहाल की यह जमीन नहीं थी।  भारत माता की जमीन थी। राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2005-06 में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास से 3 लाख अमरीकी डालर प्राप्त किए। यह कांग्रेस और चीन का गुप्त संबंध है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोक जागरण लोक कल्याण लोक सेवा के जरिए समाज को आगे ले जाने का सेवा भाव से काम भाजपा करती है। हमारे लिए जनसेवा जनार्दन सेवा है। मौजूदा समय में देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। दुनिया भर में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस संकट के समय में अपने निर्णय से अमिट छाप छोड़ी है। प्रधानमंत्री जी ने सभी राज्यों को एक साथ लेकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। साथ ही जनभागीदारी भी उन्होंने सुनिश्चित की है। इस आपदा की घड़ी में प्रधानमंत्री जी ने मनोबल बढ़ाने का जो काम किया है। वह अद्वितीय है, अद्भुत है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत   बिहार के मखाना उद्योग को विश्वस्तरीय बेहतर मार्केटिंग पैकेजिंग व इस सेक्टर में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अलग से राशि की व्यवस्था की है। बिहार के लीची, केला जर्दालू आम,  बक्सर में टमाटर के प्रोसेसिंग यूनिट आदि को भी आगे बढ़ाने पर गंभीरतापूर्वक काम चल रहा है। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भारत सरकार ने बिहार सरकार को हर संभव मदद उपलब्ध कराया गया है। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत  खगडिया जिले की।  इस अभियान के तहत अपने बिहार के 32 जिले को शामिल किया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि कोरोनावायरस के विरुद्ध जंग में बिहार को हर संभव मदद उपलब्ध कराया जा रहा है। आगे भी यह जारी रहेगा। अभी तक 5 लाख 82 हजार एन95 मास्क, 4 लाख 70 हजार पीपीई किट, 100 वेंटीलेटर उपलब्ध कराए गए एवं 29 लाख हाइड्रोक्सी कोलोरोक्विन टेबलेट उपलब्ध कराए गए हैं। केंद्र एवं राज्य सरकार जनता के जीवन स्तर स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है।  मोदी सरकार 2.0 के पहले 1 साल में ऐतिहासिक काम हुए हैं।  इसे जन-जन तक ले जाना है। कांग्रेस और राजद भ्रष्टाचार वंशवाद जातिवाद के मामले में एक दूसरे के मौसेरे भाई हैं। जनता इनके कारनामे को जानती है।  आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में जनता इन्हें धूल चटाएगी। एनडीए की सरकार दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने कार्यकर्ताओं का मनोबल एवं उत्साह बढ़ाया। केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। इस जनसंवाद में बड़ी संख्या में जनता एवं पार्टी के कार्यकर्ता जुड़े।

 

 

LEAVE A REPLY