शराबमुक्त यूपी बनाएं,अपने दम पर नेता बन जाएंगे अखिलेश- नीतीश

779
0
SHARE

06_08_2016-06-08-2016--up-5

संवाददाता.कानपुर.उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित घाटपुर में जदयू के कार्यकर्ता सममेलन में नीतीश ने कहा कि चार माह पूर्व हमने शराबबंदी लागू की इससे लोग खासकर महिलाए प्रसन्न है.जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन में नीतीश ने संघमुक्त भारत व शराबमुक्त समाज बनाने की नसीहत दी.उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अपील की कि वो शराब मुक्त यूपी बनाने की घोषणा करे तो अपने दमपर नेता बन जाएंगे.

उन्होंने कहा कि अखिलेश हिम्मत करके शराबबंदी का फैसला लें तो वे अपने दम पर नेता बन जाऐंगे. तब अगल –बगल या ऊपर से इजाजत नहीं लेनी पड़ेगी. अगर फैसला लेने में कोई दिक्कत है तो अखिलेश बिहार के किसी गांव में जाकर देख लें अब कितनी शांति रहती है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ माह पहले तक बिहार के गांवों में और कस्बों में शाम कोलाहल भरी होती थी. परिवार में जगह-जगह मारपीट का नजारा रहता था. लोग शराब पीकर अपना और पास –पड़ोस का सुख –चैन खत्म कर रहे थे. चार माह पूर्व शराबबंदी लागू की इससे अमन पसंद लोग खासकर महिलाएं प्रसन्न है. यहां तक की हमारे आलोचक भी प्रसन्न है. हमने अपनी युवा पीढी का भविष्य सुरक्षित कर लिया है.

नीतीश ने कहा कि शराबबंदी की घोषणा नहीं, मजबूती से लागू किया है. किसी को गलत फंसाया नहीं जाएगा. गलत करने वालों पर कठोरतम कार्यवाई होगी. लोगों ने दुष्प्रचार किया था कि शराब मिलने पर पड़ोसी और ग्राम प्रधान को भी जेल भेज दिया जाएगा. ऐसा तो कोई पागल ही कर सकता है. यह सही है कि परिवार में शराब मिलने पर परिवार के बालिग सदस्यों को दोषी,यानी पति, पत्नी और बालिग बच्चे ही जिम्मेदार होंगे. पहले भाजपा ने सहयोग किया लेकिन कानून बनाने के मौके पर सदन से वाकआऊट करके चले गए.

उन्होंने मिलावट को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की जमकर तारीफ की. और कहा कि मिलावट के खिलाफ बहुत कड़ा कानून बनना चाहिए.उन्होंने नशाबंदी को लेकर संघ प्रमुख का नजरिया पूछा. शराबबंदी सबसे पहले भगवान कृष्ण ने लागू किया था.

भाजपा पर हमला करते हुए नीतीश ने कहा कि भाजपा लोगों की जूता चप्पल की फोटो ले.उन्होंने ऊना में दलितों की पिटाई व राजस्थान में गायों के मरने का मुद्दा भी उठाया. संघ को गो सेवा की शाखा लगाने को कहा. मोदी को लेकर कहा कि बनारस में उन्होंने कहा थी कि गंगा ने उन्हें बुलाया था. अब गंगा उन्हें ढूंढ रही है.

इसके पहले जदयू नेता शरद यादव ने कहा कि यूपी में जदयू सत्ता में आई तो शराबबंदी करेंगे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से हर घर में खुशहाली आएगी. साथ ही कहा कि मुलायम-माया को भी परखा अब हाथी,साईकिल और कमल छोड़ अन्य लोगों को परखो. शराबबंदी से गरीबी-बेरोजगारी हमलोग ही खत्म करेंगे.

केसी त्यागी ने कहा कि यूपी में हम आए नहीं है बुलाए गए है. नीतीश समेत चार सीएम एक पूर्व पीएम ने मुलायम को मुखिया चुना था. यूपी चुनाव तो रिहलसल  है असली नीशानी तो 2019 है. भाजपा को सपा,बसपा नहीं हम ही हरा सकते है.

 

LEAVE A REPLY