पीएम-भाजपा पर नीतीश का प्रहार,सात निश्चय के लिए केन्द्र से गुहार

2178
0
SHARE

th

निशिकांत सिंह.पटना.राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर बरसे. दोनों सदन का बहिष्कार करने वाले एनडीए सदस्यों की अनुपस्थिति में नीतीश कुमार आक्रामक मूड में दिखे. मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री के कार्यों पर जमकर प्रहार किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र प्रायोजित  योजनाओं में कटौती कर रहें है. केंद्र का काम रह गया है योजनाओं के नाम बदलकर कटौती करना. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें केंद्र से सहयोग चाहिए क्योंकि हमें सात निश्चय को लागू करना है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानमंडल के दोनो सदनों में राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव चले बहस का जवाब देते हुए   विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला किया. छुट्टी के दिन सदन चलने से नाराज एनडीए ने बहिष्कार कर रखा है. इस मामले पर नीतीश ने एनडीए को घेरा. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं को सवाल पूछना आता है, लेकिन वह जवाब सुनने को तैयार नहीं हैं. विपक्ष के पास धैर्य नहीं है.

नीतीश कुमार ने कहा कि एक सौ पच्चीस करोड़ रूपये का सहायता राशि की जो घोषणा की गई थी उसका क्या हुआ . क्या हुआ उन योजनाओं का क्या एनएच जो बनने वाली थी उसमें काम लगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नीयत में खोट है क्योंकि वो काम को करना नहीं चाहते है . अब कहेंगे कि राज्य सरकार जमीन नहीं दे रहीं है. तो हम तो कहेंगे कि जमीन की व्यवस्था आप कर दिजिए हम बना लेंगे क्योंकि मुवाबजे कि राशि अब चार गुणा हो गई है. नीतीश ने कहा कि बिहार में अपराध घटा है. अपराध के मामले में पूरे देश में बिहार का स्थान 12वां है. विपक्ष के नेता जो आंकड़े बताते हैं उसका कोई आधार नहीं हैं. सरकार किसी भी अपराधी को नहीं बचा रही है. लालू के दबाव में काम करने के आरोप का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि भाजपा के लोग मेरे स्वभाव से वाकिफ हैं. हम किसी के दबाव में नहीं आने वाले हैं. एक विधायक पर रेप का केस दर्ज हुआ है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. वह कहां जाएगा? विधायक को कानून के कटघरे में खड़ा होना पड़ेगा. न्यायालय से अपील की जाएगी की इस मामले का स्पीडी ट्रायल हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कानून का राज है. कुछ लोगों को जंगल राज-जंगल राज कहने में मजा आता है. दूसरे राज्य की घटना को भी फेसबुक पर जंगलराज कहकर पोस्ट कर देते हैं और लोग इसे बिहार में जंगल राज कहकर नाचने लगते हैं. सरकार अपराध खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. पुलिस को पूरी हिदायत दी है. नीतीश ने कहा कि थाने को सुधारने की कवायद शुरू हो गई है. पुलिस के पास मुख्य रूप से दो मुख्य काम हैं. पहला है अपराध का अनुसंधान और दूसरा है लॉ एण्ड ऑडर मेंटन रखना. इसके लिए थाने में अलग-अलग दारोगा रखे जाएंगे. पुलिसवालों के ट्रांसफर के लिए भी तर्क संगत प्रक्रिया अपनाई जाएगी. पुलिस क्राइम इनवेस्टिगेशन में सरकार कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी.

LEAVE A REPLY