जय गंगाजल के प्रोमोशन पर पटना पहुंचे प्रकाश झा ने नीतीन नवीन से मांगी माफी

2301
0
SHARE

9476d894-fc9c-498c-a13d-7a25766741ce

निशिकांत सिंह.पटना. बांकीपुर विधायक नीतीन नवीन से क्षमा मांगते हुए उन्हें भी जय गंगाजल के प्रीमियर शो में आमंत्रित करने की बात कहते हुए फिल्म के निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा ने नीतीन नवीन के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि बांकीपुर, लखीसराय जिला का है,जो लेखक की कल्पना पर आधारित है.जय गंगाजल काल्पनिक फिल्म है इसका न तो पटना से और न ही बिहार की घटना से इसका संबंध है.हां,गंगाजल के कहानी से इस फिल्म का संबंध जरूर है.बाकीपुर विधायक के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे ज्ञात नहीं था अगर विधायक की भावनाओं को किसी तरह का ठेंस पहुंची है तो मैं क्षमा मांगता हूं उनसे.

आगामी 4मार्च को रिलीज होनेवाली फिल्म के प्रमोशन में आज पटना के पी एन मॉल में संवाददाओं के साथ बातचीत के दौरान प्रकाश झा ने कहा कि फिल्म सामाजिक है औऱ फिल्म में पूरी तरह आज के दौर में समाज में जो घटनाएं घट रहीं है उसे ही दर्शाया गया है. पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि नीतीन नवीन अच्छे विधायक है. उनके द्वारा भेजी गई नोटिस का जबाब भेज दिया गया है.उन्हें फिल्म को पहले देखना चाहिए. तभी किसी तरह का आरोप लगाना चाहिए. उन्होने कहा कि फिल्म 4 मार्च को रीलिज होगी. और फिल्म देखने के लिए हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद, रामविलास पासवान, सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव के साथ-साथ नीतीन नवीन को भी आमंत्रित करूंगा.

फिल्म ‘जय गंगाजल’ के प्रमोशन को लेकर पटना आए फिल्म निर्माता व निर्देशक प्रकाश झा पी एन मॉल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि फिल्म जय गंगाजल 2003 में आई फिल्म गंगाजल का सीक्वल नहीं है. यह फिल्म सत्ता और ब्यूरोक्रेसी के बीच के नेक्सेस पर आधारित है. श्री झा ने कहा कि फिल्म में कहानी महिला एसपी आभा माथुर (प्रियंका चोपड़ा) कमजोर समझ कर पोस्टिंग की जाती है, लेकिन सत्ता के लोगों को इसका दांव तब उलटा पड़ जाता है, जब वो सिस्टम की खामियों को दुरूस्त करने में लग जाती हैं. फिल्म के ट्रेलर में बांकीपुर विधान सभा नाम के प्रयोग पर उन्होंने कहा कि यह महज एक संयोग है. इतना ही नहीं, फिल्म में बांकीपुर के लखीसराय की घटना है. यह जान बूझ कर नहीं किया गया है, लेकिन फिर भी अगर कोई आहत होता है, या किसी की भावना को ठेंस पहुंचती है, तो मैं उनसे विनम्रता पूर्वक माफी मांगता हूं.

 

फिल्म में पहली बार बतौर अपने अभिनेता की भूमिका पर श्री झा ने कहा कि में अपने जीवन की कलात्मक यात्रा के पड़ाव में नया चाइलेंज तलाश रहा था. स्क्रीप्ट लिखते समय मुझे लगा कि डीएसपी बी एन सिंह का किरदार को मैं बखूबी जानता हूं. इसलिए मैंने अभिनय को जीया. उन्होंने कहा कि शूटिंग के दौरान उन्होंने कई बार अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से भी अपने अभिनय के बारे में पूछा. वहीं, फिल्म में बतौर खलनायक नजर आने वाले अभिनेता मानव कौल ने कहा कि वे पटना पहली बार आए हैं. कौल ने कहा कि पटना में बहुत मजा आया. लिट्टी चोखा खाने को मौका मिला. फिल्म के बारे में कौल ने कहा कि वे गंगाजल के पहले से ही मुरीद थे. इसलिए जय गंगाजल से जुड़ना उनकी खुशकिस्मती थी.

 

LEAVE A REPLY