सावधान..फेसबुक का यह वीडियो है खतरनाक..क्लिक किए तो होगें बरबाद..जानें

1098
0
SHARE

PhotoGrid_1460720379009

टेक्नो संवाददाता : फेसबुक से युवाओं का प्रेम जगजाहिर है. खाते,सोते और यहां तक की क्लास रूम में भी फेसबुक सर्च और लाइक लाइफ का अंग बन गया है. लेकिन आदर्शन समाचार डॉट कॉम आज एक ऐसा खुलासा करने जा रहा है जिसे सुनकर और जानकर आपके होश उड़ जायेंगे. आपको हम बतायेंगे फेसबुक एक दुश्मन बने एक ऐसे वीडियो के बारे में जिसे आप गलती से भी क्लिक करेंगे तो फिर फंस जायेंगे.
इन दिनों फेसबुक पर स्पैम वीडियो वायरल है यानी जिसे आपने क्लिक किया तो उसके नुकसान के जिम्मेवार आप बनेंगे. आपको बता दें कि आपके बैंक एकाउंट से लेकर आपकी पूंजी का डिटेल जानने के लिए आपके एकाउंट पर ऐसे वीडियो डाले जाते हैं. आपकी संपति में सेंध लगाने के लिए फेसबुक पर ऐसे वीडियो की भरमार है जिसे आपको छूना तक नहीं होगा.
अब हम आपको बताते हैं कि आप किस पर क्लिक ना करें. हम आपको बताने जा रहे हैं सोशल मीडिया के उस सबसे बड़े दुश्मन का नाम जिसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे. जी हां उसका नाम है माई फर्स्ट वीडियो. इस नाम का अंग्रेजी में कोई स्पैम वीडियो दिखे तो दूर रहिएगा और उसे छुईएगा भी मत. वरना आपका सबकुछ गया. आपके डिटेल और आपकी प्राईवेसी को हैक कर लिया जायेगा.
जैसे ही आप इस वीडियो को हाथ लगाएंगे यह खुद आपके फ्रेंड्स से टैग हो जायेगा. ऑटोमेटिक और यह आपके इनबॉक्स में चला जायेगा. इनबॉक्स में जाकर यह क्या गुल खिलाएगा यह आपको भी पता नहीं चलेगा लेकिन यह आपके लिए खतरनाक से भी खतरनाक हो सकता है. इसलिए बी वेयर दीस टाइप आफ वीडियो. माई फर्स्ट वीडियो
अगर आपके एकाउंट में ऐसा वीडियो है तो इसे छुंए मत. पोस्ट को फेसबुक रिपोर्ट करें ताकि कंपनी को जानकारी मिल सके. अपने इंटरनेट ब्राउजर यानी गूगल क्रोम या फायरफाक्स के सेटिंग्स में जाकर
एक्सटेंशन क्लिक करें और यहां ऐसे एक्सटेंशन भी मिलेंगे जिसे आपने इंस्टॉल ना किया हो तो इसे रिमूव कर दें. सोशल मीडिया पर किसी भी पार्न लिंक्स या वीडियो को क्लिक नहीं करे.

LEAVE A REPLY