नीतू कुमारी नवगीत के एलबम बिटिया है अनमोल रतन का विमोचन

1140
0
SHARE

संवाददाता.पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दहेज विरोधी मुहिम से जुड़ते हुए बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने अपना नया एलबम बिटिया है अनमोल रतन,बिहार की बेटियों को समर्पित किया है। हार्डिंग रोड पर आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में बिहार प्रदेश जनता दल यू के अध्यक्ष राज्यसभा सदस्य वशिष्ठ नारायण सिंह,कोषाध्यक्ष सह विधान पार्षद रणवीर नंदन और जनता दल यू उद्योग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय खंडेलिया ने डॉ नीतू कुमारी नवगीत के एलबम का विमोचन किया।

इस अवसर पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार के विकास पुरुष नीतीश कुमार ने महिलाओं को ताकत प्रदान करने तथा दहेज रूपी दानव के नाश के लिए महा अभियान चालू किया है। नीतू कुमारी नवगीत का यह एलबम उसी महा अभियान का एक हिस्सा है । कलाकारों की जागरूकता और सक्रियता से ही समाज की जड़ता का नाश होगा । उन्होंने दहेज को समाज का महा अभिशाप बताते हुए कहा कि दहेज लेना और देना दोनों पाप है । उन्होंने कहा कि दहेज बंदी और शराबबंदी जैसे सामाजिक अभियानों की वजह से बिहार की प्रतिष्ठा बढ़ी है ।

इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोकगायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने दहेज बंदी और महिला सशक्तिकरण से संबंधित लोक गीत पेश किए । उन्होंने बाल विवाह की खिलाफत करते हुए गाया- खेले कूदे के उमर में ना शादी, कि होइहें बर्बादी जी, बिटिया के  भैया पढ़ावल जाए हो जननी है कल की बिटिया के बचावल जाए हो, या रब हमारे देश में बिटिया का मान हो, जेहन में बेटों जितना ही बिटिया की शान हो और  बेटी को बचाने चलो देश ने पुकारा है आज समय फिर आया लेने इम्तेहां हमारा है सहित अनेक लोकगीत पेश किए ।

इस अवसर पर इन गीतों के गीतकार संजय कुमार और संगीत कलाकारों में राकेश कुमार, अजीत कुमार यादव, बृजेश कुमार सिंह, सुरजीत कुमार और संतोष कुमार ने मिलकर संगीत का समां बांधा । इस अवसर पर रीता राजपूत, अमृता सिंह, सुहेली मेहता,पल्लवी, सुनीता, सागरिका चौधरी,किसलय किशोर, अविनाश झा सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे ।

 

LEAVE A REPLY