बिहार में ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की हो रही है ब्लैक मार्केटिंग- पप्पू यादव

0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार में कोरोना महामारी विकराल रूप धारण कर चुका है। चारों तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है।ऑक्सीजन और दवाओं के अभाव में लोग मर रहें हैं। बिहार में ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग हो रही है। लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था करने के लिए जन अधिकार पार्टी प्रतिबद्ध है। आज 30 से ज्यादा कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलिंडर दिया गया। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कही।

बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि जो सरकार अपने नागरिकों के लिए ऑक्सीजन और दवाओं की व्यवस्था नहीं कर पाए उसे एक मिनट भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। सिपला कम्पनी के कुछ लोग प्रशासन के साथ मिलकर रेमडेसिविर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। इस लूट में शामिल लोगों के खिलाफ हम आंदोलन करेंगे। कालाबाजारी के कारण पटना में इसकी कीमत 34,000 रुपये से ज्यादा हो चुकी है।
पप्पू यादव ने कहा कि एनएमसीएच के अंदर कोई सीनियर डॉक्टर अंदर नहीं जाता है। सफाई की स्थिति बहुत खराब है। मरीजों को उनके परिजन से नहीं मिलने दिया जा रहा है। पूरी व्यवस्था बदहाल है। कई मरीज एनएमसीएच कैम्पस में मर रहे हैं।
सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के बारे में पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में लॉकडाउन जैसे हालात हैं। मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। हमारी मांग है कि सरकार हर मजदूर के बैंक एकाउंट में 6-6 हजार रुपये जमा कराए।इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह और राजेश रंजन पप्पू मौजूद थे।

 

 

LEAVE A REPLY