रामलीला मैदान में होगा भूमिहार,त्यागी और ब्राह्मणों का जुटान

295
0
SHARE
Bhumihar

संवाददाता.पटना. राष्ट्रीय जन जन पार्टी के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार अपने पद से त्याग पत्र देते हुए एक बार फिर से मातृ संगठन भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन में शामिल हो गए। उन्होंने बताया कि फरवरी 2024 में दिल्ली के रामलीला मैदान में लाखों की संख्या में भूमिहार, त्यागी और ब्राह्मणों का जुटान होगा।
उन्होंने कहा कि हम सबों ने अपने परिश्रम और कर्मठता के बल पर विगत पाँच वर्षो में दो संगठन (एक राजनैतिक और एक सामाजिक) को बिहार सहित कई राज्यों में स्थापित किया है। यह एक बड़ी उपलब्धि है। लेकिन विगत तीन वर्षों में हमारी पार्टी का कमान संभालने के बाद धरातल पर संगठन की गतिविधियों में शिथिलता दिखाई पड़ने लगी है, जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि बगैर मातृ संगठन के मजबूती के हम अपनी पार्टी की मजबूती की कल्पना नहीं कर सकते। इसलिए आज हमने फिर से मातृ संगठन का बागडोर संभाल रहे हैं।
आशुतोष कुमार ने आगे कहा कि समाज को मजबूत और एकजुट करने के लिए आने वाले दिनों में 2024 से पहले भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन के बैनर से बिहार, यूपी और दिल्ली में कई बड़े सम्मेलनों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नवम्बर और दिसम्बर (2023) में बिहार के बेगूसराय, महाराजगंज, जहानाबाद, हाजीपुर, नवादा, समस्तीपुर जैसे लोकसभा क्षेत्रों में विशाल भूमिहार ब्राह्मण महापंचायत का भी आयोजन किया जाएगा।आशुतोष कुमार ने आज उक्त बातें राष्ट्रीय जन जन पार्टी के कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक आई. एम. ए. हॉल के सभागार में कही। पार्टी के वार्षिक बैठक के दौरान ही राष्ट्रीय जन जन पार्टी के संस्थापक सह राष्ट्रीय अच्चक्ष आशुतोष कुमार ने अपने पद से त्याग पत्र देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी सर्वसम्मति से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश सिंह टुन्ना को सौंप दिया। और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी पूर्व राष्ट्रीय सचिव मेनका रमण को दी गई। बैठक में प्रदेश के सभी जिलों से सैकड़ों की संख्या में पाधिकारियों ने भाग लिया। इस वार्षिक बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।
इस दौरान राष्ट्रीय जन जन पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश सिंह टुन्ना ने बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के संस्थापक आशुतोष कुमार तथा अन्य पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुझे जो दायित्व दिया गया है उसका निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करूँगा। मैं अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए पार्टी की मजबूती और विस्तार के कार्यों को आगे बढ़ाऊंगा।
नवनियुक्त बिहार प्रदेश अध्यक्ष मेनका रमण ने कहा कि मैं आज से ही बिहार प्रदेश के तमाम जिलों में पार्टी विस्तारीकरण में ला जाऊँगी | बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महासचिव विजय चौधरी, राष्ट्रीय सचिव डॉ सोनू भंकर, प्रदेश महासचिव गैसम कुमार, संगठन राष्ट्रीय महासचिव गौतम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष पप्पू सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता कलामुद्दीन सहित सैंकड़ो लोग मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY