पूर्व मध्य रेल में जारी है सघन टिकट जांच अभियान

209
0
SHARE
E.C.R.

संवाददाता.हाजीपुर.पूर्व मध्य रेल द्वारा बिना टिकट/उचित प्राधिकार की यात्रा पर रोकथाम के लिए लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं ताकि बिना टिकट/उचित प्राधिकार के यात्रा करने वाले यात्रियों को निरूत्साहित किया जा सके । ऐसे यात्रियों के कारण एक ओर जहां टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं दूसरी ओर रेल राजस्व की भी हानि होती है।
14 मार्च को समस्तीपुर मंडल में औचक 16 घंटे का किला बंदी विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया । इस दौरान अधिकारियों की अलग-अलग टीम बनाकर स्टेशन एवं ट्रेनों में विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया जिसमें बिना टिकट यात्रा/बिना उचित प्राधिकार के कुल 5596 मामले पकड़ में आए जिनसे जुर्माने के रूप में उनसे 43 लाख से अधिक की राशि प्राप्त हुई । इस अभियान के दौरान मंडल के समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा, रक्सौल,  नरकटियागंज, बापूधाम मोतिहारी, जयनगर, सीतामढ़ी आदि स्टेशनों पर मुख्य रूप से टिकट जांच किया गया था।
विदित हो कि इसी तरह पूर्व मध्य रेल के अन्य मंडलों में भी बिना टिकट एवं बिना उचित प्राधिकार के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों की धरपकड़ हेतु निरंतर टिकट जांच की जा रही है तथा भविष्य में भी यह जारी रहेगी ।

 

LEAVE A REPLY