पूर्वी चंपारण के 20 स्कूलों को जीबीआरडीएफ ने लिया गोद

69
0
SHARE
GBRDF

संवाददाता.पटना.’गौतम बुद्धा ग्रामीण विकास फाउंडेशन’ की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के शैक्षणिक, सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान के लिये लगातार प्रयास किये जाते रहे हैं।फाउंडेशन द्वारा पूर्वी चंपारण के 20 विद्यालयों को गोद लेने का निर्णय लिया है।
साथ ही फाउंडेशन द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, कपड़े, कंबल, मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण भी किया जाता रहा है। इसी क्रम में, रविवार को पूर्वी चंपारण के पिपरा खेम गांव में कपड़े एवं कंबल का वितरण किया गया। इस दौरान गांव के 200 गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों के बीच कपड़े एवं कंबल का वितरण किया गया।
जीबीआरडीएफ के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष बिलास कुमार ने बताया कि संस्थान के द्वारा लगातार इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि संस्थान ने पूर्वी चंपारण के 20 विद्यालयों को गोद लेने का निर्णय लिया है। सेना के वरिष्ठ अधिकारी ब्रिगेडियर आशुतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को समुचित मार्गदर्शन किया जाएगा। साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को हर तरह से मदद की जाएगी।
इस मौके पर ब्रिगेडियर सिंह ने कहा कि एक सैन्य अधिकारी के नाते राष्ट्र की सेवा करना उनके खून में है। वे मानते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, सिर्फ उन्हें सही मार्गदर्शन की जरूरत है। यह संस्थान उसी दिशा में कार्य कर रहा है जो बेहद ही सराहनीय है। ब्रिगेडियर सिंह ने कहा कि संस्थान के इस पुनीत कार्य में हमेशा उनका सहयोग रहेगा। इस मौके पर कौन बनेगा करोड़पति के प्रथम विजेता व समाजसेवी सुशील कुमार, देवेन्द्र रॉय, धर्मेंद्र कुमार शुक्ला, मनोज कुमार सिंह, विनय कुमार, नारायण मिश्र, सच्चिदानंद समेत अन्य लोग मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY