पीएम की जाति पर टिप्पणी अतिपिछड़ों का अपमान- सुशील मोदी

375
0
SHARE
PM's remarks

संवाददाता.पटना. पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के लिए ” डुप्लीकेट पिछड़ा” जैसी टिप्पणी कर जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने अतिपिछड़ों का अपमान किया है। यह बयान पार्टी की पिछड़ा-विरोधी सामंती मानसिकता का प्रमाण है।
श्री मोदी ने कहा कि पिछड़े वर्ग से पहली बार कोई ऐसा मजबूत प्रधानमंत्री देश को मिला है, जिसका लोहा दुनिया मान रही है, लेकिन महागठबंधन में बैठे सामंतवादियों और जेपी-लोहिया के फर्जी चेलों को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है।उन्होंने कहा कि 2014 के संसदीय चुनाव में बिहार के अतिपिछड़ों ने दिखा दिया था कि वे प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं, नीतीश कुमार के साथ नहीं। उस समय जद-यू केवल दो सीट जीत पाया था।
श्री मोदी ने कहा कि अगर पिछड़ों ने मजबूती से नरेंद्र मोदी का साथ नहीं दिया होता, तो भाजपा यूपी, गुजरात, उत्तराखंड, त्रिपुरा, मणिपुर में दोबारा जनादेश नहीं प्राप्त करती।उन्होंने कहा कि 18 राज्यों में भाजपा की सरकार है, जबकि जदयू केवल बिहार तक सिमटा है और यहाँ भी इनकी हैसियत कभी अकेले सरकार बनाने की नहीं रही। जद-यू खाली घड़े की तरह ज्यादा आवाज कर रहा है।
उन्होंने कहा कि पहले अतिपिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिये बिना निकाय चुनाव कराने की नीतीश कुमार की जिद और अब पीएम मोदी की जाति पर जदयू प्रमुख की टिप्पणी से जलन-द्वेष की जो राजनीति की जा रही है, उसका परिणाम महागठबंधन को 2024 में जीरो पर आउट होकर भुगतना पड़ेगा।

 

 

LEAVE A REPLY