दया एवं करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तीकरण” कार्यक्रम

424
0
SHARE
Spiritual Empowerment

अनमोल कुमार.पटना. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के तत्वावधान में श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पटना मे “दया एवं करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण” कार्यक्रम का उद्घाटन  उपमुख्यमंत्री तार किशोर फ़साद ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योग अध्यात्म दया और करूणा से ही सामाजिक समरसता का विकास संभव है.बिहार के स्वास्थ्य मंत्री, मंगल पांडे ने कहा कि अध्यात्मिक सशक्तिकरण से ही मानव जीवन में बदलाव संभव है.
इस अवसर पर बिहार बिधान सभा के उपाध्यक्ष, महेश्वर हजारी विधायक रामचन्द्र पूर्वे आदि ने भी संबोधित किया.माउंट आबू (राजस्थान) की मुख्य राजयोगिनी उषा बहन के अध्यात्मिक बातों से श्रोता मंत्र मुग्ध हो गए.पटना सब जोन मुख्यालय कंकड़बाग सेवाकेंद्र की संचालिका, राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी संगीता बहन ने  जीवन प्रबंधन विशेषजता पर डाला.
कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए उषा बहन ने कहा हम अपने जीवन में दया एवं करुणा को अपनाकर अपनी छुपी हुई शक्तियों को जागृत कर अपने साथ-साथ सब के जीवन को सुखमय बना सकते हैं।जिस प्रकार दया एवं करुणा को अपनाकर सिस्टर ट्रेसा मदर टेरेसा बन गई, बालक नरेंद्र, स्वामी विवेकानंद बन गया। हम भी सब के जीवन को दिव्य एवं खुशनुमा बना सकते हैं।आज मनुष्य के पास सारी सुविधाएं हैं संपन्नता है परंतु वह निराश है इसका कारण है जीवन में आध्यात्मिकता की कमी इस कार्यक्रम का उद्देश्य मनुष्य के अंदर की आध्यात्मिकता को जगा कर दया, करुणा, परोपकार जैसी सुंदर भावनाओं को विकसित कर एक स्वर्णिम परिवार समाज और देश की पुनर्स्थापना की जा सके।

 

 

LEAVE A REPLY