वर-वधू स्वागत कार्यक्रम में पौधा वितरण

508
0
SHARE
Plant distribution

संवाददाता.मुजफ्फरपुर.लौतन गांव में आयोजित वर-वधू स्वागत कार्यक्रम में सभी मेहमानों को फलदार पौधे उपहार स्वरूप दिए गए। पर्यावरण संरक्षण एवं पौधारोपण के प्रति जन-जन को प्रेरित करने हेतु ललितेश्वर प्रसाद सिंह के पुत्र दीपेश राज के रिसेप्शन में यह ग्रीन गिफ्ट दिया गया।
    पर्यावरण संरक्षण -संवर्धन के लिए कार्य कर रहे युवाओं के समूह  “उन्नयन” की ओर से  भी वर -वधू को  आम्रपाली का पौधा भेंट किया गया। कार्यक्रम में  अमरूद व कटहल  के एक हजार फलदार पौधे वितरित किये गए।ललितेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत के समय पेड़ -पौधे के महत्व का एहसास हुआ।
   ‘उन्नयन’ के संयोजक ब्रजेश कुमार ने कहा कि जिस दिन हम सब  पौधारोपण को अपने सभी पारिवारिक एवं सामाजिक आयोजनों का हिस्सा बना लेंगे उसी दिन से हमारी धरती फिर से हरी-भरी होने लगेगी ।रिसेप्शन में आए  डॉ सुधीर कुमार ने कहा कि शादी व अन्य  कार्यक्रमों में दिखावा कम कर पौधा वितरण करने की परंपरा को शुरू करना एक बेहतरीन पहल है । पौधा ही असली ऑक्सीजन बैंक है।
‘उन्नयन’ के सदस्य एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक लालबाबू सिंह के बताया कि धीरे-धीरे हमारे पौधा वितरण हमारे सामाजिक आयोजनों का हिस्सा बनता जा रहा है। इस परम्परा को और दृढ़ता से अपनाने की जरूरत है।
कार्यक्रम में आए अन्य अतिथियों ने भी इस पहल की प्रशंसा की एवं अपने यहां भी ऐसा करने का संकल्प लिया।इस अवसर पर राजेश कुमार, सुरेश कुमार ,गुलाब , राम ललित मेहता समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY