भामा शाह समान पीएम ने अपना सर्वस्व देश सेवा में लगाया- सुशील मोदी

388
0
SHARE
PM's remarks

संवाददाता.बेगूसराय.पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को कहा कि जिस तरह राणा प्रताप और मेवाड़ के हित में भामा शाह ने अपनी पूरी सम्पत्ति दान कर दी थी, उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सशक्त और श्रेष्ठ बनाने के लिए अपना पूरा जीवन सौंप दिया है। भारत को पहली बार बिना छुट्टी लिए रोजाना 18 घंटे काम करना प्रधानमंत्री मिला है।
श्री मोदी ने स्थानीय दिनकर भवन में तैलिय साहू सभा की ओर से आयोजित भामा शाह जयंती समारोह में कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारों को खुदरा व्यापार नीति लागू करनी चाहिए।उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारियों के जीवन की सुरक्षा के लिए दुर्घटना बीमा और चोरी-अगलगी, लूट जैसी घटनाओं से व्यापार की रक्षा को ध्यान में रख कर व्यापार-बीमा योजना लागू की जानी चाहिए।
पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार आने पर ही व्यापारियों को रंगदारी-लूटपाट और अपहरण उद्योग से बड़ी राहत मिली।उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी राज के अंतिम वर्ष 2004-05 में बिहार को  मात्र 3348 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ था, जबकि हमारी सरकार आने पर निवेश और व्यापार बढ़ने से राजस्व प्राप्ति 45,767 करोड़ रुपये तक पहुँच गई। यह 14 गुना वृद्धि गुड गवर्नेस और व्यापार को प्रोत्साहन देने की नीति से संभव हुई। श्री मोदी ने कहा कि छोटे व्यापार की सुरक्षा के लिए अमेजन और वॉल मार्ट जैसी ई-कॉमर्स का एकाधिकार समाप्त किया जाना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY