प्रशांत रंजन की पुस्तक ”सिनेशास्त्र “ का लोकार्पण

502
0
SHARE
Cineshastra

संवाददाता.पटना.युवा पत्रकार व लेखक प्रशांत रंजन की पुस्तक  ”सिनेशास्त्र “ का लोकार्पण आरएसएस के प्रचार प्रमुख नरेन्द्र कुमार एवं विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा किया गया।विधान परिषद के सभागार में आयोजित लोकार्पण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय चित्र साधना (नई दिल्ली) के सचिव अतुल गंगवार शामिल हुए।
  इस मौके पर नरेन्द्र कुमार ने कहा कि सिनेमा ऐसा माध्यम है जो प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करता है।इसे निरक्षर भी दृश्य-श्रव्य माध्यम से समझ सकता है।समाज को प्रभावित करने वाला यह सशक्त माध्यम है।सिनेमा समाज के नैरेटिव को बदलने की ताकत रखता है।द कश्मीर फाईल्स की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्में बनाने वालों को प्रोत्साहित करना चाहिए।सिनेशास्त्र को शोधपरक पुस्तक बताते हे उन्होंने कहा इससे सिनेमा के बारे में हमारी समझ बढेगी।
समारोह को संबोधित करते हुए अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि सिनेमा सशक्त माध्यम है विचारों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का।सिनेमा ने ही बिहारी पर्व छठ को पूरे हिन्दुस्तान में पहुंचा दिया।उन्होंने सिनेशास्त्र के लेखक प्रशांत रंजन को बधाई देते हुए उनका सार्थक प्रयास बताया।
पुस्तक के लेखक प्रशांत रंजन ने पुस्तक परिचय देते हुए कहा कि सिनेशास्त्र को पढकर बच्चों,किशोरों व उनके अभिभावकों के मन में सिनेमा के प्रति सम्मान बढेगा और बड़े होकर वे एक सुधि दर्शक के साथ साथ संवेदनशील नागरिक बनेगें।
कार्यक्रम को अतुल गंगवार व अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।धन्यवाद ज्ञापन स्वत्व प्रकाशन की ओर से वरिष्ठ पत्रकार राकेश प्रवीर ने किया।

LEAVE A REPLY