स्माइल मेडिटेशन से सभी बीमारियों का इलाज संभव- डॉ पंकज जैन

497
0
SHARE
Smile meditation

संवाददाता.पटना.स्माइल मेडिटेशन से सभी तरह की समस्याओं का स्थाई हल संभव है। यह हमें वास्तविक सत्य तक ले जाने में हमारी सहायता करता है। उक्त बातें ट्राई ओरिजिन स्माइल मेडिटेशन के प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर  विश्व प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ पंकज जैन ने कही।
बोरिंग रोड स्थित अभियंता भवन में आयोजित आठ दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्माईल मेडिटेशन एवं मुद्रा के द्वारा सभी तरह की बीमारियों एवं अन्य शारीरिक-मानसिक समस्याओं के स्थाई निदान की विधि बतलाई जाएगी। एक्यूप्रेशर सुजोक के जनक कोरिया के प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ पार्क ने ही स्माइल मेडिटेशन की विधि का प्रतिपादन किया था।  विश्वप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ पंकज जैन द्वारा यह प्रशिक्षण दिया जाएगा।
प्रशिक्षण के क्रम में बिना किसी दवा के प्रयोग के स्माइल मेडिटेशन एवं मुद्रा के द्वारा सभी तरह की बीमारियों का इलाज भी होगा । प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजक एवं एक्यूप्रेशर सुजोक के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ कालिका प्रसाद ने कहा कि  स्माईल मेडिटेशन मानवता के कल्याण के लिए   डॉ पार्क की बहुत बड़ी देन है। यह पटना वासियों के लिए बहुत ही सुंदर अवसर है जब डॉ पंकज जैन स्वयं इस प्रशिक्षण को देने के लिए उपस्थित हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग इस विधा का लाभ उठा सकें इसलिए यह प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। इस अवसर पर इंजीनियर ए बी सिंह अभिषेक कुमार ,डॉ राजकुमार, मनीषा, लालबाबू सिंह, अनामिका समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY