प्रियंका की लालू के प्रति हमदर्दी,प्रदेश कांग्रेस नेताओं की जुबान पर लगा ताला

622
0
SHARE
Priyanka Gandhi

संवाददाता.पटना.कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा विरोध की राजनीति में एक और कदम बढाते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के प्रति हमदर्दी जताया है।इस बयान से उन्होने विधान परिषद की 24 सीटों पर हो रहे चुनाव में तालमेल को लेकर राजद-कांग्रेस के बीच चल रहे विवाद पर विराम लगा दिया है।प्रदेश कांग्रेस के उन नेताओं की जुबान पर भी ताला लगा दिया जो गठबंधन धर्म की दुहाई देकर राजद के व्यवहार पर आपत्ति व्यक्त कर रहे थे।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लालू प्रसाद को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है।उन्होंने लिखा कि भाजपा की राजनीति का यह अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है।लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है।मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।
  उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के पांचवें मामले में डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी में दोषी करार दिए गए हैं जिसमें 21 फरवरी को सजा तय होगी।स्वास्थ्य कारण से उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती किया गया है।इसे लेकर इन दिनों फिर लालू प्रसाद सुर्खियों में हैं और इसी दौरान प्रियंका गांधी ने यह ट्वीट किया है।
विधान परिषद के होने वाले चुनाव में कांग्रेस-राजद का गठबंधन टूट चुका है।इससे पूर्व भी विधान सभा के दो उपचुनाव में दोनों के बीच तालमेल नहीं हुआ।राजद द्वारा लगातार की रही उपेक्षा से प्रदेश के कई प्रमुख नेता नाराज हैं।इसे लेकर राजद-कांग्रेस नेताओं के बीच तल्ख टिप्पणियां भी की जाती रही है।प्रियंका गांधी के बयान ने कांग्रेस के नाराज नेताओं को और नाराज कर दिया है।
  बिहार भाजपा के प्रवक्ता मनोज शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है- प्रियंका गांधी पहले बिहार में कांग्रेस की स्थिति स्पष्ट करें, तब लालू प्रेम दिखाएं।प्रियंका गांधी का लालू यादव के प्रति सहानुभूति तो समझ में आता है, लेकिन लालू यादव की आड़ में भाजपा पर हमला करना यह नासमझी है। प्रियंका गांधी को शायद लालू यादव के इतिहास के बारे में नहीं मालूम है। बिहार के अंदर कांग्रेस कल भी लालू यादव के हाथ की कठपुतली थी और आज भी कांग्रेस तेजस्वी यादव के हाथ की कठपुतली है। चुकी प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा पर हमला करने का कोई मौका नहीं मिल रहा है तो, उन्होंने लालू यादव का सहारा ले लिया है। जबकि लालू यादव और लालू यादव के परिवार के तरफ से कांग्रेस को हाशिए पर रखा जाता है।

LEAVE A REPLY