रेलवे बोर्ड की उच्चाधिकार समिति का दौरा,भर्ती विवाद पर परीक्षार्थियों से मिले

569
0
SHARE
Railway recruitment dispute

संवाददाता.हाजीपुर.रेलवे भर्ती को लेकर हुए विवाद की जांच के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा गठित उच्चाधिकार समिति ने जांच शुरू कर दी है।एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम से जुड़ी छात्रों की शंकाओं/सुझावों को प्राप्त करने के लिए पूर्व मध्य रेल के मंडलों आदि में “आउटरीच कैंप” खोला किया गया है । अभ्यर्थियों द्वारा इस कैंप में भी अपनी शिकायतों/सुझावों को दर्ज कराया जा सकता है।उच्चाधिकार समिति द्वारा दानापुर मंडल में खोले गये “आउटरीच कैंप” का निरीक्षण किया गया एवं वहां उपस्थित लगभग 10 परीक्षर्थियों से मिलकर उनके शंकाओं/सुझावों से अवगत हुए।
पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) परीक्षा से जुड़ी शंकाओं के बाद रेलवे बोर्ड द्वारा गठित उच्चाधिकार समिति ( High Power Committee) 2 फरवरी को पूर्व मध्य रेल के दौरे पर पटना पहुंची । इस उच्चाधिकार समिति में अध्यक्ष के रूप में रेलवे बोर्ड में कार्यरत प्रधान कार्यकारी निदेशक (औद्योगिक संबंध) दीपक पीटर, सदस्य सचिव के रूप में रेलवे बोर्ड में कार्यरत कार्यकारी निदेशक स्थापना (आरआरबी) राजीव गांधी जबकि सदस्य के रूप में तीन लोगों को नामित किया गया है जिनमें पश्चिम रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी (प्रशासन) आदित्य कुमार, रेलवे भर्ती बोर्ड,चेन्नई के अध्यक्ष जगदीश अलगर एवं रेलवे भर्ती बोर्ड, भोपाल के अध्यक्ष मुकेश कुमार गुप्ता शामिल हैं।
दौरे के प्रथम दिन उच्चाधिकार समिति एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम से जुड़ी छात्रों की शंकाओं/सुझावों को प्राप्त करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड, महेन्द्रूघाट, पटना में खोले गए “आउटरीच कैंप” पहुंच कर उसका निरीक्षण किया और वहां उपस्थित लगभग 250 परीक्षार्थियों से फेस-टू-फेस मिलकर उनके शंकाओं/सुझावों से अवगत हुए । इस दौरान रेलवे भर्ती बोर्ड, पटना तथा मुजफ्फरपुर के चेयरमैन भी उपस्थित थे।तत्पश्चात् उच्चाधिकार समिति द्वारा दानापुर मंडल में खोले गये “आउटरीच कैंप” पहुंच कर उसका निरीक्षण किया गया एवं वहां उपस्थित लगभग 10 परीक्षर्थियों से मिलकर उनके शंकाओं/सुझावों से अवगत हुए।
विदित हो कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 14-15 जनवरी 2022 को जारी गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) की केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना सीईएन 01/2019 के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी-1) के परिणामों के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चिंताओं और शंकाओं पर विचार करने के लिए एक   उच्चाधिकार  समिति का गठन किया गया है।
उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को अपनी शिकायतों को प्रस्तुत करने के लिए 16.02.2022 तक का समय दिया गया है और समिति इन शिकायतों की जांच करने के बाद 04.03.2022 तक अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी। उम्मीदवार अपनी चिंताओं और सुझावों को अन्य माध्यमों के साथ-साथ rrbcommittee@railnet.gov.in  द्वारा भी समिति को भेज सकते हैं । एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम से जुड़ी छात्रों की शंकाओं/सुझावों को प्राप्त करने के लिए पूर्व मध्य रेल के मंडलों आदि में “आउटरीच कैंप” खोला किया गया है । अभ्यर्थियों द्वारा इस कैंप में भी अपनी शिकायतों/सुझावों को दर्ज कराया जा सकता है ।

 

LEAVE A REPLY