शिक्षकों को शराब तस्करों की पहचान करने से मुक्त करें सरकार-पप्पू यादव

379
0
SHARE
teachers identifying liquor

संवाददाता.पटना. बिहार में शिक्षकों को शराब खोजने के सरकारी आदेश का जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की गलत नीतियों के कारण शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है. उन्होंने शिक्षकों को शराब पीने तथा बेचने वालों को पकड़ने से मुक्त करने की माँग की है.
पप्पू यादव ने कहा कि सरकार शिक्षकों से  शिक्षक नियोजन, शौचालय गणना,वृक्षारोपण करना, चुनाव डियूटी करना,जनसंख्या गणना करना, सहित तमाम तरह के शिक्षा विरोधी कार्य लिए जाते हैं. पार्टी का मानना है कि सरकार शिक्षकों से सिर्फ पढ़ाई लिखाई का काम लें. उन्होंने कहा कि सरकार के शिक्षा विरोधी फैसले के खिलाफ सड़कों पर आंदोलन करेगी.
उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य संवारने वाले शिक्षक वेतन के अभाव की जिन्दगी जीते हुए अपने बच्चों का भविष्य बिगड़ेते हुए देखने को मजबूर हैं । सरकार की  शिक्षा विरोधी नीति से बिहार की शिक्षा तथा शिक्षक गर्त में है।सरकार की ओर से ही आदेश निकाल कर शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाया जाता हैं. शिक्षकों को 30 से ज्यादा गैर शैक्षणिक कार्यों में अलग-अलग जगह पर लगाया गया है. इसके बाद भी सरकार शिक्षकों से उम्मीद करती है कि स्कूलों में पढ़ाई हो. उन्होंने  कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की घोर कमी है फिर भी सरकार शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में लगाती है।

LEAVE A REPLY