सामाजिक न्याय के सबसे बड़े विरोधी है कांग्रेस-राजद-संजय जायसवाल

133
0
SHARE
social justice

संवाददाता.पटना.भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद व अन्य वरीय नेताओ की उपस्थिति में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉ भीम सिंह द्वारा लिखित पुस्तिका ‘सामाजिक न्याय- भाजपा बनाम कांग्रेस (तथ्यों के आईने में) का विमोचन किया गया.इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष डॉ जायसवाल ने कहा कि सामाजिक न्याय के सबसे बड़े विरोधी है कांग्रेस-राजद।

इस मौके पर डॉ भीम सिंह का आभार प्रकट करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि यह पुस्तक साफ़ शब्दों में भाजपा द्वारा सामजिक न्याय के लिए किये गये कार्यों का विस्तार से वर्णन करती है. वहीं कांग्रेस शुरुआत से ही इन कार्यों का विरोध करती आयी है. काका साहेब कालेलकर की रिपोर्ट से लेकर आज समाजिक न्याय के लिए किये जाने वाले कार्यों का विरोध किया है. जिनकी उत्पति कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों के नाम पर हुई है, आज वह पार्टियां भी कांग्रेस की गोदी में खेल रही है. जब पिछड़ों के लिए अलग से आयोग बनाने की बात हुई तो उन्होंने इसका बायकाट किया था. समाजिक न्याय की बात करने वाले राजद जैसे दल पिछड़े आयोग की हमेशा से विरोधी रहे हैं, उनके मुंह से सामाजिक न्याय की बात हास्यास्पद लगती है. यह पुस्तक इन सभी सच्चाइयों को उजागर करती है.

डॉ भीम सिंह ने कहा कि बिहार के कई दल कर्पूरी ठाकुर जी के नाम पर सामाजिक न्याय का बखान करते हैं, लेकिन करने के नाम पर कुछ नहीं किया. यह किताब एक खाका है कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों और भाजपा ने समाजिक न्याय के नाम पर क्या-क्या किया है. हर क्षेत्र की तरह सामजिक न्याय में भी भाजपा ने हमेशा चौका और छक्का मारा है, वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने सभी को छला है. इस किताब में इनका विस्तार से वर्णन किया गया है.

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने पुस्तिका को जनता की आंखें खोलने वाला बताते हुए डॉ भीम सिंह को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह किताब भाजपा द्वारा पिछड़े-अतिपिछड़े समाज के उत्थान व सशक्तिकरण के लिए किये गये भागीरथी प्रयासों को बताने के साथ-साथ सामाजिक न्याय के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले दलों की सच्चाई उजागर करती है.इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता संतोष पाठक, मीडिया प्रभारी राकेश सिंह, अशोक भट्ट, राजेश झा राजू, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष जयनाथ चौहान, सोशल मीडिया के संयोजक मनन कृष्ण आदि उपस्थित रहें.

 

 

LEAVE A REPLY