दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता बने पीएम नरेन्द्र मोदी

142
0
SHARE
Narendra Modi

संवाददाता.पटना.विश्वप्रसिद्ध एजेंसी मॉर्निंग कंसल्टेंट द्वारा वैश्विक नेताओं की लोकप्रियता को लेकर किये गये हालिया एक सर्वे में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी 71 प्रतिशत रेटिंग के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का 43 प्रतिशत रेटिंग के साथ छठा स्थान मिला है. वहीं बाइडन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रुडो हैं और आस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन हैं.
इस सर्वे पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि वास्तव में यह लिस्ट दुनिया भर में भारत के बढ़े दबदबे को भी दिखाती है.उन्होंने कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है किन्तु पराजित नहीं. कांग्रेस और सहयोगियों द्वारा रची साजिशों और झूठ के बावजूद दुनिया के शीर्ष 13 नेताओं को पछाड़कर, प्रधानमन्त्री मोदी का दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता बने रहना इसी को साबित करता है.
श्री रंजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी की पहली लहर का मुकाबला किया उससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की सराहना हुई. कोरोना के खिलाफ जंग में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू करके और वैक्सीन डिप्लोमेसी के जरिए मोदी सरकार ने विकसित देशों के मुकाबले बढ़त हासिल कर ली. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी खासे लोकप्रिय हैं. यहां तक कि पड़ोसी देश चीन में भी बड़ी संख्या में लोग उनके मुरीद हैं. लद्दाख हिंसा के तीन महीने बाद चीन के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि अधिकांश चीनी अपने नेताओं से ज्यादा प्रधानमंत्री मोदी की कार्यप्रणाली से खुश हैं.
विपक्ष को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष यह जान ले कि उसके झूठ और दुष्प्रचार के तीर देश की 130 करोड़ जनता के विश्वास के आगे भोथरे हो चुके हैं. लगातार झूठ बोलने से उनके नेताओं की साख समाप्त हो चुकी है. वह यह समझ लें कि उनकी बेवजह की राजनीति उल्टे उन्हीं पर भारी पड़ने वाली है.

 

LEAVE A REPLY