अटल जी के सपनों को साकार करने में लगे हैं नरेन्द्र मोदी

476
0
SHARE
Atal ji

संवाददाता.पटना.देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी व्यवहार एवं विचार में सौम्य तथा निर्णय लेने में सख्त थे । परमाणु परीक्षण, कारगिल युद्ध सहित अनेकों ऐसे उदाहरण है जिसके कारण अटल जी ने पूरे विश्व में अपनी पहचान बनायी । पूरे भारत को एकसूत्र में बांधने का काम किया ।
शनिवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार के मुख्य द्वार पर भाजपा कला संस्कृति प्रकोष्ठ के द्वारा निर्मित अटल जी की मूर्ति का आनावरण करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 संजय जायसवाल ने कहा कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी भारत माला परियोजना के तहत् राज्यों की राजधानी से देश की राजधानी को जोड़ने का ऐतिहासिक काम किया । अटल जी अपनी बातों को मजबूती से रखते थे । जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के विस्तार में उनकी भूमिका प्रमुख थी । देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी श्रद्धेय अटल जी के सपनों को साकार करने में लगे हैं ।
बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि भारत वर्ष के महान् नेता देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपने संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया । अटल जी सबों के प्रिय थे । विपक्षी भी उनके व्यवहार एवं कार्यकुशलता के कायल थे । जनप्रिय अटल जी ने मूल्य आधारित राजनीति की तथा उन्हें भारतीय राजनीति के अजातशत्रु के रूप में देश सदैव याद रखेगा ।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री व पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अटल जी के बहुमुखी व्यक्तित्व से लाभान्वित होने का हम सबको अवसर मिला । यह मेरा परम् सौभाग्य रहा कि अटल जी के सान्धिन्य में काम करने का मौका मिला । अटल जी सदैव भारत भूमि के हरेक भाग एवं हरेक व्यक्ति के सर्वांगिण विकास के लिए कार्य करते रहे । अटल जी कवि, राजनीतिज्ञ एवं कुषल प्रषासक थे ।
बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अटल जी के मार्ग पर चलकर पूरे विश्व को अपनी ताकत का परिचय दिया है । भारत के इतिहास में अटल जी के योगदान को स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा ।
भाजपा मुख्यालय में श्रद्धेय अटल जी की मूर्ति का आनावरण के पश्चात् वृक्षा रोपण किया गया । इस अवसर पर मुख्य रूप से बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, पंचायतीराज मंत्री सम्राट चौधरी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, सिद्धार्थ शम्भू, पिंकी कुशवाहा, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट, राजेश झा राजू, प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्यपाल नरोत्तम, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के संयोजक बरूण कुमार सिंह, सोशल मीडिया संयोजक मनन कृष्ण, पूर्व विधायक अनिल सिंह, संजय राय, रीता शर्मा, महेश पासवान सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर श्रद्धासूमन अर्पित किया ।

 

LEAVE A REPLY