कायस्थ समाज को संगठित और मजबूत करने की जरूरत- दीपक कुमार अभिषेक

631
0
SHARE
Kayastha society

संवाददाता.पटना.ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बिहार-झारखंड के प्रभारी दीपक कुमार अभिषेक ने कहा कि कायस्थ समाज के पुरोधाओं ने देश के सामाजिक, राजनैतिक उत्थान के साथ, आजादी की लड़ाई में अपनी अहम भूमिका अदा की है, लेकिन आज कायस्थ समाज हाशिये पर चल गया है जिसे संगठित करते हुए मजबूत करने की जरूरत है।
जीकेसी के सौजन्य से राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में विश्व कायस्थ महासम्मेलन ‘उम्‍मीदों का कारवां’ कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसे लेकर दीपक कुमार अभिषेक की अध्यक्षता में बिहार कार्यकारिणी समिति की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुयी, जिसमें कार्यक्रम को तैयारी को लेकर समीक्षात्मक चर्चा की गयी।  इस अवसर पर श्री अभिषेक ने कहा कि कायस्‍थ समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है।कायस्थ राजाओ, साम्राज्योँ और उनके साहसिक शासनकाल का अविष्मरणीय योगदान रहा है, जिसे कायस्‍थ समाज एक बार फिर दोहराएगा। हम सभी को फिर से एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कायस्थ समाज को संगठित होने का आव्हान किया तथा 19 दिसंबर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सभी कायस्थ संगठनों को एकजुट होने की अपील की है।
जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा कि कायस्थ जाति के लोग हमेशा से समाज का नेतृत्व करते रहें हैं। कायस्थ समाज के लोगों का गौरवशाली इतिहास रहा है लेकिन आज कायस्थ समाज हाशिये पर चल गया है जिसे संगठित करते हुए मजबूत करने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि विश्व कायस्थ महासम्मेलन की तैयारी के लिये जीकेसी बिहार की टीम मिलजुल कर अभी से तैयारी करने में लगी हुयी है।कायस्थ समाज के पुरोधाओं ने अपने नेतृत्व कौशल से इस देश को नई दिशा प्रदान की है।कायस्‍थ समाज अपने स्वर्णिम इतिहास को फिर दोहराएगा।
इस अवसर पर जीकेसी मीडिया-कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार,पटना जिला महासचिव धनंजय प्रसाद, प्रदेश उपाध्यक्ष नीलेश रंजन,मीडिया सेल के प्रदेश महासचिव मुकेश महान,युवा प्रकोष्ठ के प्रभारी राजेश सिन्हा संजू,  युवा पटना जिलाध्यक्ष पीयूष श्रीवास्तव, युवा पटना जिला महासचिव रेहान सिन्हा,मनोज कुमार सिन्हा,प्रकाश कुमार सिन्हा,उपाध्यक्ष प्रियांशु श्रीवास्तव,आर्यन श्रीवास्तव सचिव सागर कुमार सिन्हा,नंदा कुमारी ,समेत कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY