कोरोना वैक्सीन दूसरी डोज लगवाएं,जीतें बंपर पुरस्कार

511
0
SHARE
female health workers

संवाददाता.पटना.बिहार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर अनूठी पहल की गई है। कोविड-19 के सेकेंड डोज लेने वाले को लक्की ड्रा के माध्यम से बंपर पुरस्कार के रूप में टीवी, फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कूकिंग गैस, सिलिंग फैन, कम्बल आदि दिए जाएंगे। कोविड-19 के दूसरी डोज में वृद्धि लाने के उद्देश्य से द्वितीय खुराक के लिए निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (लॉटरी) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।
  यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने बताया कि लक्की ड्रॉ की अवधि 27 नवम्बर से 31 दिसंबर निर्धारित की गई है। पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार एवं 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार आगामी पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दिया जाएगा। इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2670 लोगों को बम्पर प्राईज, 26700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार, जबकि मासिक ग्रैंड प्राईज जिला स्तर पर 114 लोगों को दिया जाएगा।
श्री पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में दोनों डोज लेना है। एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है।

 

LEAVE A REPLY