मीडिया के माध्यम से हिंदू भाईयों को न्याय दिलाएं- विनोद बंसल,विहिप प्रवक्ता

635
0
SHARE
Vinod Bansal

संवाददाता.पटना.विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान युग में मीडिया के सदुपयोग की जानकारी समाज को देनी चाहिए। हम मीडिया के माध्यम से सुदूर ग्राम में रहने वाले हिंदू भाइयों को न्याय दिलाने में मदद सकते हैं तथा उनके साथ घटी घटनाओं को समुचित स्थान पर भी रखा जा सकता है।
विश्व हिंदू परिषद (दक्षिण बिहार) के प्रचार प्रसार विभाग के दो दिवसीय वर्ग में प्रचार-प्रसार विभाग से जुड़े कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री बंसल ने कहा कि आज लव जिहाद तथा धर्मांतरण की घटनाएं निरंतर बढ़ रही है। इन सभी घटनाओं को मीडिया के माध्यम से सामने लाना चाहिए। बहुत सारी घटनाएं जानकारी के अभाव में लोगों के बीच नहीं आ पाती है। मीडिया के समुचित उपयोग से ही इस्लामिक जेहादी ताकतों को बढ़ावा देने वाले तत्वों का सामना किया जा सकता है।
प्रचार प्रसार विभाग का दो दिवसीय वर्ग,विश्व हिंदू परिषद प्रांत कार्यालय रानी घाट महेंद्रु में सम्पन्न हुआ, जिसका उदघाटन विहिप के प्रान्त अध्यक्ष श्री कामेश्वर चौपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। वर्ग में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने कार्यकर्ताओं को विश्व हिंदू परिषद के प्रचार प्रसार विभाग के कार्य के लिए पूरी तरह से मुस्तैद रहने की सलाह दी।प्रशिक्षण वर्ग में प्रिंट मीडिया के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद दत्त, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के अंजनी जी और सोशल मीडिया के अखिलेश सुमन ने सभी कार्यकर्ताओं को मीडिया से संबंधित प्रशिक्षण दिया। इस कार्यक्रम में प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन कुमार,सविता कुमारी, मनीष कुमार, योगेंद्र मिश्रा, शैलेश चौरसिया, मंटू कुमार,चेतन जी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY