21-22 सितंबर को राजद के दक्षिण बिहार के जिला-प्रखंड का प्रशिक्षण शिविर

749
0
SHARE
RJD's Allegation

संवाददाता.पटना. 21-22 सितंबर को राजद के दक्षिण बिहार के जिलों के लिये प्रशिक्षण 1 पोलो रोड (नेता प्रतिपक्ष आवास) होगी।उत्तर बिहार के जिलों के लिये तिथि की घोषणा बाद मे होगी।इस शिविर मे राजद के जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, ज़िला प्रधान महासचिव, महानगर अध्यक्ष भाग लेंगे।प्रदेश अध्यक्ष राजद  जगदानंद सिंह ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि प्रशिक्षण शिविर उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लिये अलग अलग आयोजित होगी।
राजद के जिला अध्यक्ष, जिला प्रधान महासचिव, एवम महानगर अध्यक्ष की बैठक बुधवार को 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में नेता प्रतिपक्ष की अध्यक्षता में हुई।बैठक को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद पदाधिकारी झेप से दूर रहें उन्हें जो बात समझ में नहीं आये उसे बार बार पूछें। अपनी शंकाओं को दूर करें।वरीय राजद पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष या मुझ से भी पूछें।पार्टी किसी एक व्यक्ति से नहीं सब लोगों के संयुक्त प्रयास से चलती है ।
उन्होंने कहा कि राजद के कार्यकर्ता अपने सम्पर्क को बढ़ाये।बूथ स्तर तक पार्टी को मज़बूत करें।लालू जी देश के ऐसे नेता हैं जिनको सबसे अधिक जनता का प्यार और विश्वास मिला है जो किसी दूसरे नेता को नही मिला है।हर कोई की इच्छा रहती है कि कोई लालू जी का संदेश ले कर आये।संगठन मे सब से बड़ी ज़िमेदारी जिला अध्यक्ष की होती है।वे पद की गरिमा को समझ कर पूरी निष्ठा से कार्य करे।कल उनका ही होगा।उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव मे राजद गठबंधन को एनडीए गठबंधन से मात्र 12 हज़ार वोट कम मिले मगर हम सब सत्ता से दूर रहे।तारापुर एवं कुसेश्वर स्थान मे उप चुनाव होने वाला है।चुनाव को देख कर अभी से ही चुनाव प्रचार मे जुट जाना है।नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान देना चाहते हैं।लेकिन उन्हें समर्पित भाव से पार्टी के कार्यक्रम मे लगना होगा।
बैठक का संचालन प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने किया।बैठक को राज्यसभा सांसद मनोज झा, पूर्व विधानपार्षद तनवीर हसन, पूर्व विधायक भोला यादव,पूर्व सांसद बोलू मंडल सहित विभिन ज़िला के जिला अध्यक्ष ने किया।इस अवसर पर पूर्व विधायक शक्ति यादव,  चितरंजन गगन , सारिका पासवान, एजाज अहमद सहित कई अन्य वरीय राजद पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY