बिहार:अनलॉक-6 में धार्मिक स्थलों,पार्क,मॉल भी अनलॉक

622
0
SHARE
Unlock-6 in bihar

संवाददाता.पटना.  बिहार में अनलॉक-6 का ऐलान करते हुए धार्मिक स्थलों,शॉपिंग मॉल,पार्क आदि सभी को खोलने का निर्णय लिया गया।इसके साथ-साथ कोविड की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है।बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई निर्णय लिये गए।बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्णयों का ऐलान किया। बिहार सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय लिया है।
26 अगस्त से 25 सितम्बर 2021 तक के लिए घोषित अनलॉक-6 में   सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेगें। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी। जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार केसामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें।
कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग माल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेगें। 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आंगतुको के साथ) खुल सकेगें। परन्तु तीसरे लहर की संभावना को ध्यान में रख कर कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतना जरूरी है। मास्क पहनना ,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ टीका लगाना जरुरी होगा |
बिहार में पिछले 24 घंटों में कोविड संक्रमण के मात्र 9 केस सामने आए हैं। राज्य में फिलहाल कुल  102 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटों में 19 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। सरकार ने पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को 16 अगस्त से ही खोल दिया था। उससे ऊपर की कक्षाएं पहले ही खोल दी गई थीं।

 

LEAVE A REPLY