टोक्यो ओलंपिक:नीरज चोपड़ा को गोल्ड,भारत हुआ गौरवान्वित

510
0
SHARE
Olympics: Neeraj Chopra Gold

नई दिल्ली. भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स में ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। नीरज चोपड़ा ने फाइनल मुकाबले में 87.58 मीटर दूर भाला फेंक गोल्ड मेडल जीता। दूसरी ओर बजरंग पूनिया ने कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उन्होंने तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव को 8-0 से हराया।भारत की इस दोहरी उपलब्धि से देश गदगद है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोनो पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

   जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने पहले ही ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीता है। फाइनल में नीरज के आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं पहुंच सका। जेवलिन में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी के जोहानेस वेटर ने नीरज को ओलिंपिक से पहले चुनौती दी थी।
नीरज ने पूरे देश को जश्न मनाने का मौका दे दिया है। सिर्फ देश के लोगों को ही नहीं, बल्कि ट्रेंट ब्रिज में चल रहे भारत-इंग्लैंड टेस्ट में भी इस जीत का जश्न मनाया गया। सुनील गावस्कर समेत तमाम पूर्व क्रिकेटर नीरज का मैच देखते मिले। उन्होंने जश्न भी मनाया। भारत के लिए यह अब तक का सबसे सफल ओलिंपिक बन गया है। 2012 लंदन ओलिंपिक में भारतीय दल ने 6 मेडल जीते थे। जबकि टोक्यो ओलिंपिक में 7 मेडल जीते हैं।एक गोल्ड,दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज जीतकर भारतीय खिलाड़ियों ने नया कीर्तिमान बनाया है।

Olympics: Neeraj Chopra Goldमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी बधाई व शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में भारत के लिये स्वर्ण पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जैवलिन थ्रो में भारत के श्री नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। उनकी कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है। उन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जिस पर पूरा देश आज गौरवान्वित है।
कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को भी सीएम ने बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY