पंचायत वार्ड सचिवों पर पुलिस लाठीचार्ज,राजद ने कहा-तानाशाही कदम

709
0
SHARE

संवाददाता.पटना. गांधी मैदान के निकट अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने वाले पंचायत वार्ड सचिवों पर किये गए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया जिसकी राष्ट्रीय जनता दल ने इसे सरकार का तानाशाही कदम बताया है।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि सरकार द्वारा “सात निश्चय कार्यक्रम ” को सही ढंग से कार्यरूप देने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में वार्डसभा के माध्यम से सभी वार्डों मे वार्ड सचिवों का चयन किया गया था। नल जल योजना, गली-नली पक्कीकरण निश्चय योजना और स्ट्रीट लाइट योजना वगैरह का क्रियान्वयन के साथ ही कोरोना काल में भी इनकी सेवा ली जा रही है। इसके एवज में इन्हें किसी प्रकार का कोई भत्ता, मानदेय या पारिश्रमिक नहीं दिया जा रहा है।आज इन्हीं सवालों को लेकर वे बिहार विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने जा रहे थे।लेकिन पुलिस द्वारा गांधी मैदान के निकट हीं इन्हें बर्बरता पूर्वक पीटा गया।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबको अपनी बात सरकार के सामने रखने का अधिकार है। प्रदर्शन के माध्यम से अपनी बातों को सरकार तक पहुंचाने की लोकतांत्रिक परम्परा रही है।  पर लोगों के लोकतांत्रिक और संवैधानिक अधिकारों पर पाबंदी लगाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग करना उसके तानाशाही मानसिकता की निशानी है।राजद पंचायत वार्ड सचिवों के मांगों का समर्थन करती है।उनकी जब सेवा ली गई है तो उन्हें पारिश्रमिक मिलना चाहिए। काम करवा कर पारिश्रमिक नहीं देना नैसर्गिक न्याय और संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ और निन्दनीय है।

LEAVE A REPLY