जीकेसी द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

147
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जीकेसी के तत्वाधान में बुधवार को खगौल स्थित प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र के सामने नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया।जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष- सह-प्रभारी सदस्यता अभियान, दीपक कुमार अभिषेक ने जाँच शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जिस तत्परता और निष्ठा के साथ चिकित्सक ने मानव सेवा की है, वह अकल्पनीय हैं और उनके योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। उनके इस सहयोग के लिए जेकेसी सदैव ऋणी रहेगा।

जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस) के तत्वाधान में साईं लायंस नेत्रालय के चिकित्सकों की दल ने नेत्र जाँच किया और उन्हें आवश्यक परामर्श भी दिया।उक्त जाँच शिविर बिहार प्रदेश (जीकेसी) अध्यक्ष डॉ नम्रता आंनद के कुशल नेतृत्व में आयोजित किया गया और युवा संभाग के राष्ट्रीय सचिव राहुल मणि ने स्वागत किया।

उक्त अवसर पर डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि जीकेसी और साईं लायंस नेत्रालय के बैनर तले बिहार के सभी 38 जिलों में निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर हर तरफ जायेगा और वहां के  विद्यालयों एवं झुग्गी-झोपड़ियों में कैंप लगाकर सभी लोगों का निशुल्क आंख जांच करेगा।उन्होंने कहा कि इस वैश्विक आपदा के समय जब चारों तरफ आर्थिक मंदी है तब इस तरह का सहयोग लोगों के लिए सही मददगार साबित होगा। लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखकर यह वातानुकूलित मोबाइल नेत्र जाँच शिविर सचमुच में सराहनीय पहल है।

उक्त अवसर पर युवा संभाग (जीकेसी) के राष्ट्रीय सचिव राहुल मनी ने कहा कि नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में विज्ञान ने बहुत तरक्की की है और इस चलंत नेत्र कैम्प पटना के विभिन्न इलाकों में लोगों के स्वास्थ्य जाँच करेगा।उन्होंने बताया कि बिहार के पिछड़े एवं गरीब इलाका में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। आज की शिविर में लगभग 48 लोगों का निशुल्क नेत्र जाँच किया गया।

जाँच शिविर में जीकेसी बिहार-झारखंड के सह प्रभारी प्रेम कुमार, कला-संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष देव कुमार लाल, राष्ट्रीय सचिव कला एवं संस्कृति संभाग एवं बिहार-झारखंड के सह प्रभारी अनुराग समरूप, प्रियदर्शी हर्षवर्धन, बिहार के उपाध्यक्ष राकेश मणि, आशुतोष श्रीवास्तव, पटना के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार श्रीवास्तव, विशाल पाराशर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY